Bangladesh Protest: धधकता बांग्लादेश : चीफ जस्टिस, कानून मंत्री के घर, थाने और अवामी लीग के दफ्तर जलाए

Bangladesh Protest: अवामी लीग के चीफ व्हिप और सांसद मशरफे बिन मुर्तजा के नरैल स्थित घर में आग लगा दी गई। इसके अलावा, नरैल जिला अवामी लीग के अध्यक्ष सुबास चंद्र बोस के घर पर भी हमला करके आग लगा दी गई।

Neel Mani Lal
Published on: 5 Aug 2024 3:52 PM GMT (Updated on: 5 Aug 2024 3:57 PM GMT)
Bangladesh Protest
X

Bangladesh Protest

Bangladesh Protest: बांग्लादेश पूरी तरह अराजकता के हवाले है। देशभर से आगजनी, लूटपाट, हिंसा और तोड़फोड़ की खबरें हैं।

क्या क्या हुआ

- ब्राह्मणबरिया के कस्बा उपजिला के पनियारूप इलाके में कानून मंत्री अनीसुल हक के घर पर हमला, तोड़फोड़ और आगजनी की गई।

- कस्बा पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया और आग लगा दी गई।

- उपद्रवियों ने अखौरा उपजिला के कार्यकारी अधिकारी और नगर निगम के मेयर की गाड़ियों में आग लगा दी।

- चुआडांगा में अवामी लीग कार्यालय और दो सांसदों के घर में आग लगा दी गई।

- अवामी लीग के चीफ व्हिप और सांसद मशरफे बिन मुर्तजा के नरैल स्थित घर में आग लगा दी गई। इसके अलावा, नरैल जिला अवामी लीग के अध्यक्ष सुबास चंद्र बोस के घर पर भी हमला करके आग लगा दी गई। शहर के टर्मिनल पर जिला अवामी लीग कार्यालय और बंगबंधु के भित्ति चित्र में भी तोड़फोड़ की गई।

- कुरीग्राम में जिला आवामी लीग के महासचिव निजामुद्दीन खान के घर में आग लगा दी गई। दो निजी कारों को जला दिया गया। इसके अलावा जिले के अलग-अलग स्थानों पर आवामी लीग के नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों में तोड़फोड़ की गई।

- राजशाही में राजशाही नगर भवन, पुलिस मुख्यालय, मेयर हाउस, मालोपारा पुलिस चौकी और अन्य स्थानों को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया।

- जमालपुर में सैकड़ों लोगों ने सांसद मिर्जा आजम सहित जिला अवामी लीग के शीर्ष नेताओं के घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़, हमला और आगजनी की।

- नारायणगंज में प्रदर्शनकारियों ने अवामी लीग के सांसद शमीम उस्मान और उनके बड़े भाई जातीय पार्टी के सांसद व्यापारी नेता सलीम उस्मान के घरों पर हमला किया, तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

- हबीगंज में दंगाइयों ने बनियाचांग पुलिस स्टेशन पर हमला कर उसे आग के हवाले कर दिया गया। यहां पुलिस की गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई। पुलिसवालों समेत 150 से ज़्यादा लोग घायल हो गए।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story