×

शादी के बाद भी अगर चला रहे हैं चक्कर, तो आपके लिए है ये खबर

पहले के समय में शादी के बाद अगर कपल में से किसी एक का भी चक्कर बाहर चलता था तो सभी रिश्तेदार उन लोगों पर आरोप लगाने लगता है।

Roshni Khan
Published on: 9 July 2023 1:17 PM GMT
शादी के बाद भी अगर चला रहे हैं चक्कर, तो आपके लिए है ये खबर
X

नई दिल्ली: पहले के समय में शादी के बाद अगर कपल में से किसी एक का भी चक्कर बाहर चलता था तो सभी रिश्तेदार उन लोगों पर आरोप लगाने लगता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होता अब तो सरकार ने भी ये लीगल कर दिया है कि अगर कोई भी कपल अपने पति या पत्नी से खुश नहीं रहते तो वो उनके अलावा किसी और से अपना नया रिश्ता बना सकते हैं। आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसमें एक आदमी ने अपनी पत्नी के ब्वॉयफ्रेंड पर मुकदमा कर दिया है।

Image result for Extra marital affair

ये भी देखें:महंगा हुआ सोना: दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज, जानिए आज के रेट

ये मामला अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना का है। केविन हॉवर्ड नाम के व्यक्ति ने होमरेकर कानून के तहत पत्नी के प्रेमी पर ये मुकदमा किया है। केविन ने 6 करोड़ का ये केस जीत लिया है।

शादी के 12 साल बाद केविन को पता चला कि उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही है और उसका किसी और पुरुष के साथ अफेयर है। केविन ने पत्नी पर गुस्सा निकालने के बजाय एक पुराने कानून का सहारा लेकर उस पर केस कर दिया।

ये भी देखें:बुंदेलखंड: यहां पानी की भी जाति, दलितों से भेदभाव बड़ी समस्या

'homewrecker' कानून के तहत कोई महिला या पुरुष किसी अन्य व्यक्ति पर जानबूझ कर अपनी शादीशुदा जिंदगी में दखल देने और अपने पार्टनर से अलग करने का आरोप लगा सकता है।

केविन ने कहा कि, वो शादी की गरिमा को बनाए रखना चाहते थे इसलिए ही उन्होंने लड़ाई-झगड़े की बजाय केस करना ज्यादा सही समझा। 12 साल तक पत्नी के अफेयर से अनजान केविन अपनी डगमगाती शादीशुदा जिंदगी को संभालने के लिए मैरिज काउंसर के चक्कर काटते रहे। कोई फायदा न होते देख केविन ने ये जानने के लिए एक प्राइवेट डिटेक्टिव को रखा कि कहीं उनकी पत्नी उनको धोखा तो नहीं दे रही।

Image result for Extra marital affair

ये भी देखें:पाकिस्तान का दोहरा चरित्र! गैर-मुस्लिमों संग संसद कर रहा गलत काम

प्राइवेट डिटेक्टिव ने जब केविन को पूरी सच्चाई बताई तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। पत्नी का अपने ऑफिस के सहकर्मी के साथ अफेयर था। इस सहकर्मी को केविन अच्छे से जानते थे और वो अक्सर उनके घर डिनर पर आता था। केविन उसे अपनी पत्नी का बहुत अच्छा दोस्त समझते थे। केविन ने कहा कि, शादी की गरिमा को बनाए रखने के लिए उन्होंने केस करने का कदम उठाया क्योंकि आज के समय में लोगों का शादी पर से विश्वास उठता जा रहा है। लेकिन केविन पत्नी को तलाक दे चुके हैं।

6,56,11,875 रुपए के इस मुकदमे को जीतने वाले केविन के वकील ने कहा कि इस कानून का मकसद परिवार को जोड़े रखना है ताकि कोई भी किसी को धोखा देने से पहले सोच ले।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story