बड़ा हादसा: यहां भीषण आग ने ले ली 33 लोगों की जान

जापान के एक शहर क्योटो के एनीमेशन स्टूडियो में एक व्यक्ति द्वारा लगाई गयी आग से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, 41 साल का एक व्यक्ति तीन मंजिला क्योटो एनीमेशन कंपनी के स्टूडियो में घुसा था और वहां ज्वलनशील पदार्थ का छिड़काव किया, ऐसा उसने आग लगाने से पहले किया।

टोक्यो: जापान के एक शहर क्योटो के एनीमेशन स्टूडियो में एक व्यक्ति द्वारा लगाई गयी आग से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, 41 साल का एक व्यक्ति तीन मंजिला क्योटो एनीमेशन कंपनी के स्टूडियो में घुसा था और वहां ज्वलनशील पदार्थ का छिड़काव किया, ऐसा उसने आग लगाने से पहले किया। व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया और उसे जली हुई हालत में अस्पताल ले जाया गया।

ये भी देखें:वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बावजूद टीम इंडिया को मिले 7.34 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने घटना को भयानक बताया और मृतकों के प्रति संवेदना जताई। आग सुबह करीब 10.30 बजे लगी, उस वक्त तीन मंजिला इमारत में करीब 70 लोग काम कर रहे थे। आग पांच घंटे तक लगी रही, इसके बाद अग्निशमन कर्मियों ने इस पर काबू पाया।

स्टूडियो के पहले व दूसरे तल से बहुत से शव बरामद हुए हैं। घटनास्थल से चाकू भी पाया गया है। घटनास्थल के टीवी फुटेज में आग की लपटें व धुआं खिड़की से आता दिख रहा है। क्योटो पुलिस सूत्रों ने जापानी सरकारी टीवी एनएचके से कहा कि आग में 33 लोग मारे गए हैं। देश में दशकों बाद इस तरह ऐसी भायानक आग लगी है। करीब 36 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

पुलिस ने कहा कि कुछ चश्मदीदों ने बताया कि आग लगाने वाला संदिग्ध नाराजगी से चिल्ला रहा था।. क्योडो न्यूज के अनुसार, चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक तेज धमाके के साथ इमारत से काला धुआं निकलते देखा। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में संदिग्ध घटनास्थल पर जमीन पर पड़ा दिख रहा है और पुलिस ने उसे घेर लिया और उसके पांव जले हुए हैं।

ये भी देखें:शिकंजे में माया: भाई आनंद कुमार 400 करोड़ रुपए का बेनामी प्लॉट जब्त

पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर कंपनी के एनीमेशन के प्रशंसकों ने घटना के प्रति आश्चर्य जताया है।