×

बिलावल ने किया जलाभिषेक, कहा- पाक ने कभी अल्पसंख्यकों के धार्मिक मान्यता पर हमला नहीं किया

aman
By aman
Published on: 4 Nov 2016 10:19 AM GMT
बिलावल ने किया जलाभिषेक, कहा- पाक ने कभी अल्पसंख्यकों के धार्मिक मान्यता पर हमला नहीं किया
X

कराची: पाकिस्तान से आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार की खबरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार दीपावली के मौके पर एक अच्छी खबर भी देखने को मिली। कराची के क्लिफ्टन में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने शिव मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की।

सिंध सरकार भी मौजूद थी

पूजा-अर्चना की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस दौरान बिलावल भुट्टो के साथ मंदिर में सिंध की सरकार भी मौजूद थी। सिंध के सीएम से लेकर पूरा सरकारी तंत्र पूजा में शामिल हुआ।

पाक में अल्पसंख्यकों को पूरी आजादी

इस शिव मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद बिलावल ने कहा कि 'पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को पूरी आजादी है। पाकिस्तान ने कभी भी अल्पसंख्यकों के धार्मिक मान्यता पर हमला नहीं किया।'

अल्पसंख्यक के बिना विकास संभव नहीं

बिलावल भुट्टो ने आगे कहा, 'पाकिस्तान की तरक्की में भाषाई और धार्मिक अल्पसंख्यकों का योगदान रहा है। पाकिस्तान के विभिन्न राजनीतिक दल और सरकारों की ये मान्यता रही है कि मुल्क का विकास अल्पसंख्यक समुदायों को साथ लिए बगैर नहीं हो सकता है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story