×

बने अरबपति किसान: खरीदी लाखों एकड़ की जमीन, नाम तो आप जानते होंगे

18 राज्यों की जमीने खरीदने के बाद बिल गेट्स (Bill Gates) सबसे अमीर व्यक्ति बनने के साथ-साथ अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए है। बिल गेट्स (Bill Gates) ने अमेरिका में स्थित लुसियाना शहर में 69,000 एकड़ जमीने खरीदी है।

Chitra Singh
Published on: 16 Jan 2021 9:26 AM GMT
बने अरबपति किसान: खरीदी लाखों एकड़ की जमीन, नाम तो आप जानते होंगे
X
बने अरबपति किसान: खरीदी लाखों एकड़ की जमीन, नाम तो आप जानते होंगे

नई दिल्ली: विश्व के चौथे सबसे रईस और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) अब अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। उन्होंने अमेरिका के 18 राज्यों में करीब 2,42,000 एकड़ जनीन खरीदी हैं। इन जमीनों में से एक एरिजोना की जमीन पर वे स्मार्ट सिटी तैयार करने का प्लान भी कर रहे है।

बिल गेट्स बनें अमेरिका के सबसे बड़े किसान

18 राज्यों की जमीने खरीदने के बाद बिल गेट्स (Bill Gates) सबसे अमीर व्यक्ति बनने के साथ-साथ अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए है। अगर बात करें उनके 18 राज्यों में खरीदी गई जमीनों के बारे में, बिल गेट्स (Bill Gates) ने अमेरिका में स्थित लुसियाना शहर में 69,000 एकड़ जमीने खरीदी है। वहीं अर्कंसस में करीब 48,000 एकड़ जमीन उन्होंने अपने हक में कर लिया है। इसके अलावा जानकारी मिली है कि बिल गेट्स (Bill Gates) ने खेती करने के लिए एरिजोना में भी 25,00 एकड़ की जमीन खरीदी है।

ये भी पढ़ें…फिलिस्तीन में 14 साल बाद होने जा रहा है राष्ट्रीय चुनाव, वजह जानकर चौंक जाएंगे

वॉशिंगटन में 16,000 एकड़ जमीन

बता दें कि अभी तक ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि बिल गेट्स (Bill Gates) इतने अधिक जमीनों का आखिर क्या करेगें। वहीं एक रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2018 में बिल गेट्स (Bill Gates) ने वॉशिंगटन में 16,000 एकड़ जमीन भी खरीदी थी। बता दें कि वॉशिंगटन बिल गेट्स (Bill Gates) का गृह क्षेत्र है। वॉशिंगटन में खरीदी गई जमीन में हॉर्स हैवेन हिल्स क्षेत्र की 14,500 एकड़ जमीन भी शामिल है। इस जमीन की कीमत 1251 करोड़ रुपये थ। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह उस वक्त की अमेरिका में सबसे ऊंचे दाम में खरीदी गई जमीन थी।

bill gates

पर्सनल इंवेस्टमेंट एन्टिटी कास्केड इंवेस्टमेंट

बताया जा रहा है कि बिल गेट्स (Bill Gates) ने जो जमीने खरीदी है वो सीधे तौर पर पर्सनल इंवेस्टमेंट एन्टिटी कास्केड इंवेस्टमेंट के जरिए खरीदी है। लेकिन जमीन की खरीदारी को लेकर कास्केड इंवेस्टमेंट ने अधिक जानकारी नहीं दी है। कास्केड इंवेस्टमेंट ने बस इतनी जानकारी दी है कि कंपनी सस्टेनेबल फार्मिंग को काफी मदद करती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story