×

चिड़िया की वजह से 17 एकड़ खेत में लगी आग 

raghvendra
Published on: 14 July 2018 7:22 AM GMT
चिड़िया की वजह से 17 एकड़ खेत में लगी आग 
X

जर्मनी: चिड़िया वैसे तो बहुत ही छोटी जीव होती है मगर कभी-कभी वह भी किसी बड़े हादसे का कारण बन जाती है। जर्मनी में एक ऐसी ही घटना हुई जब एक जलती हुई चिडिय़ा की वजह से 17 एकड़ खेत में आग लग गई। यह चिडिय़ा इलेक्ट्रिक केबल से टकरा गई थी और खेत में जा गिरी जिसके बाद खेत में आग लग गयी। यह हादसा जर्मनी के रोस्टोक इलाके में हुआ। घटना के संबंध में लोकल रिपोट्र्स के मुताबिक शुष्क क्षेत्र होने के कारण यह आग काफी तेजी से फैसली। तेज हवा से इस आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया। बाद में यह आग रीकदेल और कोस्टरबेक आवासीय इलाके तक फैल गयी।

पचास फायरमैनों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने में कामयाबी पाई। आग बुझाने के काम में हेेलीकॉप्टर की भी मदद ली गयी। लोकल फायर डिपार्टमेंट ने फेसबुक पर लिखा कि आग की वजह से पूरी खेती तबाह हो गयी। सभी लोग ठीक हैं। अभी तक कितनी एकड़ जमीन तबाह हुई है, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। लेकिन एक बात साफ है कि कोई भी इस अग्रिकांड में नहीं झुलसा है। इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है। पिछले साल मार्च में तीन अमेरिकन छात्रों ने इटली में पास्ता बनाया था जिसकी वजह से पूरे अपार्टमेंट में आग लग गई थी।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story