×

Pakistan Blast: पाकिस्तान में मस्जिद के पास भीषण बम धमाका, 52 लोगों की मौत, 130 से ज्यादा घायल

Pakistan Blast: बम धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 130 से ज्यादा लोगों की घायल होने की सूचना मिल रही है।

Jugul Kishor
Published on: 29 Sep 2023 9:32 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2023 9:37 AM GMT)
Pakistan Blast
X

घायलों को अस्पताल ले जाते हुए (सोशल मीडिया)

Pakistan Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग जिले में शुक्रवार (29 सितंबर) को एक मस्जिद के पास भीषण बम धमाका हो गया। इस धमाके में 52 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 130 से ज्यादा लोगों की घायल होने की सूचना मिल रही है। जानकारी के मुताबिक विस्फोट उस दौरान हुआ जब ईद मिलाद-उल-नबी का जूलूस निकाला जा रहा था। एसएचओ जावेद लेहरी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। जिसमें कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

मस्तुंग जनपद के सहायक आयुक्त अत्ताहुल मुनीम ने मृतक कहा कि विस्फोट तब हुआ जब लोग अलफलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास ईद मिलाद-उल-नबी जुलूस के लिए एकत्र हो रहे थे। उन्होने कहा बम धमाका डीएसपी गिश्कोरी की कार के पास हुआ। एसएचओ लेहरी ने कहा कि हमलावर ने डीएसपी गिश्कोरी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया। विस्फोट के बाद सामने आई तस्वीरों और वीडियो में खून से सनी कई लाशें और कटे हुए अंग बिखरे हुए दिखाई दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने दिए आरोपियों की गिरफ्तारी के दिए आदेश

कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। इस बीच, मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की। पीटीआई नेता इमरान इस्माइल ने विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि जो लोग निर्दोष लोगों की जान ले रहे हैं वे आतंकवादी हैं।

बता दें कि इस महीने यानी कि सितंबर की शुरुआत में इसी जिले मस्तुंग में एक विस्फोट हो गया था। जिसमें जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए थे। इस साल मई में अज्ञात हमलावरों ने मस्तुंग के बाहरी इलाके किल्ली सोर करेज़ इलाके में एक पोलियो टीकाकरण टीम को निशाना बनाया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story