×

काबुल में स्कूल के पास भीषण बम धमाका, छात्रों समेत 25 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

काबुल के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के नजदीक भयानक बम धमाका (Bomb Blast) हुआ है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 May 2021 5:11 PM GMT
काबुल में स्कूल के पास भीषण बम धमाका, छात्रों समेत 25 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल
X

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। काबुल के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के नजदीक भयानक बम धमाका (Bomb Blast) हुआ है। इस बम धमाके में कम से 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से कई छात्र शामिल हैं। अफगान सरकार के प्रवक्ता ने इस धामके की जानकारी दी।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि इस धमाके में कम से कम 52 लोग घायल हुए हैं, इनमें ज्यादातर छात्र हैं। हालांकि उन्होने ब्लास्ट के कारणों को लेकर कुछ नहीं बताया।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता गुलाम दस्तीगर नाजारी ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नाराज भीड़ ने एंबुलेंस पर हमला किया और यहां तक कि स्वास्थ्य कर्मियों की पिटाई की। उन्होंने लोगों से मदद करने और एंबुलेंस को घटना स्थल पर जाने देने की गुहार लगाई है। सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
मिली जानकारी के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन पहले इसी शिया बहुल इलाके में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट(ISIS) ने ली थी। यह हमला यहां बचे 2500 से 3000 अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू होने के कुछ दिन बाद ही हुई है। अमेरिकी सैनिकों की वापसी 11 सितंबर तक पूरी हो जाएगी।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story