×

सोमालिया में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 231 की मौत, 275 घायल

aman
By aman
Published on: 16 Oct 2017 5:05 AM GMT
सोमालिया में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 231 की मौत, 275 घायल
X

मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में रविवार को जबर्दस्त धमाका हुआ। इस धमाके के बाद इलाके में चारों तरफ लाशें बिछ गई। इस बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 231 तक पहुंच गई है, जबकि 275 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है, कि मंत्रालयों के नजदीक वाले महत्वपूर्ण इलाके में विस्फोटक भरे ट्रक से धमाका किया गया था।

सोमालिया की सरकार ने इस हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है। अक्सर हमले झेलने वाले सोमालिया में यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

अस्पताल में घायलों की स्थिति देखकर मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मारे गए लोगों में कईयों की लाशें इतनी जल चुकी या क्षत-विक्षत हो चुकी हैं कि उनकी पहचान पाना मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस स्थिति में तमाम लोगों को बिना पहचान के ही दफन करना पड़ सकता है।

देश में तीन दिन का शोक

इस हमले के बाद स्थानीय लोग मदद के लिए आगे आए। अस्पतालों के बाहर घायलों के लिए खून देने वालों की भीड़ लग गई है। राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहमेद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है। विस्फोट से विदेश मंत्रालय के नजदीक स्थित एक होटल बर्बाद हो गया है। बताया जा रहा है कि इसी होटल के गेट से टकराकर ट्रक में विस्फोट कराया गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story