×

धमाकों से हिल उठा थाईलैंड का 'हुआ हिन' और पाक का 'क्वेटा', 4 की मौत

By
Published on: 11 Aug 2016 7:22 PM GMT
धमाकों से हिल उठा थाईलैंड का हुआ हिन और पाक का क्वेटा, 4 की मौत
X

बैंकॉक/क्वेटाः थाईलैंड के रिसॉर्ट शहर हुआ हिन और पाकिस्तान के क्वेटा गुरुवार को धमाकों से हिल उठे। इन धमाकों में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। हुआ हिन में घायल होने वालों में कई विदेशी हैं। दोनों देशों में आतंकवाद निरोधक एजेंसियां धमाकों की जांच कर रही हैं। फिलहाल दोनों ही देशों में किसी गुट ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

थाईलैंड के रिसॉर्ट शहर में हुए धमाके में अब तक 4 लोगों की मौत और 21 के घायल होने की खबर है।

हुआ हिन हुआ हिन धमाके में घायलों का इलाज करते डॉक्टर

थाईलैंड में कैसे हुआ धमाका?

थाईलैंड में शुक्रवार को रानी सिरीकित का जन्मदिन है। इस मौके पर छुट्टी की घोषणा हुई है। छुट्टी की वजह से तमाम पर्यटक हुआ हिन आए हुए हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों धमाके एक बाजार में रखे फूलों के गमले में हुए। धमाके कराने में सेलफोन का इस्तेमाल किया गया। हुआ हिन नामचीन रिसॉर्ट शहर है और राजधानी बैंकॉक के दक्षिण में है। पहला बम स्थानीय समय के मुताबिक रात 10 बजे फटा। दूसरा बम करीब 20 मिनट बाद फटा इसमें अब तक 4 लोगों की मौत और 21 के घायल होने की खबर है।

हुआ हिन क्वेटा में धमाके की जगह फैला खून

क्वेटा में भी धमाका

उधर, पाकिस्तान के क्वेटा शहर में गुरुवार को अस्पताल के पास सड़क किनारे विस्फोट में 12 लोगों के घायल होने की खबर है। बलूचिस्तान प्रांत के गृहमंत्री सरफराज बुग्ती ने बताया कि हमले का निशाना फेडरल शरीयत कोर्ट के जज जहूर शवानी थे। यह बम जारघो इलाके में रखा था। आतंकवाद निरोधक दस्ते की गाड़ी के गुजरते वक्त बम फटा। जहां धमाका हुआ, वह व्यस्त सड़क है। बुग्ती के मुताबिक धमाके में तीन-चार किलो विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ। क्वेटा में बीते सोमवार को भी विस्फोट हुआ था। उसमें 75 लोग मारे गए थे।

Next Story