×

Bomb Threat: चीन जा रहे ईरान के विमान में बम की खबर झूठी निकली सुरक्षित चीन में उतरा

Bomb Threat: विमान चीन के वांगचू शहर की ओर जा रहा था। विमान चाइना में अब लैंड करेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 Oct 2022 11:14 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2022 11:16 AM GMT)
bomb threat on board iranian plane
X

चीन जा रहे ईरान के विमान में बम (photo: social media )

Bomb Threat : भारतीय हवाई क्षेत्र में ईरानी यात्री जेट को 'बम से उड़ाने की धमकी'। विमान ने दिल्ली और जयपुर में उतरने की इजाजत मांगी गई लेकिन इजाजत नहीं मिलने पर विमान अपने गंतव्य की ओर बढ़ गया है। यात्री विमान ईरान से चीन जा रहा था। वर्तमान में विमान चीन की सीमा में दाखिल हो चुका है। ट्रिगर के अलर्ट होने के बाद, IAF ने अपने सुखोई Su-30MKI फाइटर जेट्स को एक्टिव कर दिया गया। विमान का भारतीय वायुसेना के विमानों ने पीछा किया और यात्री जेट चीन के वांगझाऊ शहर में सुरक्षित उतर गया। जांच पड़ताल में पाकिस्तान से आई खबर झूठी निकली। इसके बाद सबने राहत की सांस ली।

विदेशी विमान अपने अंतिम गंतव्य के रूप में चीन की ओर जा रहा था, भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था जब विमान के साथ भारतीय वायु यातायात नियंत्रण से अलर्ट साझा किया गया था। सूत्रों ने बताया कि पंजाब और जोधपुर एयरबेस से भारतीय वायु सेना के एसयू -30 एमकेआई लड़ाकू विमानों को विमान को रोकने के लिए एक्टिव किया गया।

बम की धमकी की प्रकृति या ईरानी वाणिज्यिक वाहक का नाम अभी भी स्पष्ट नहीं है। हालाँकि, मंजूरी के बाद, विमान अब चीन की ओर बढ़ रहा है और इस रिपोर्ट को दर्ज करने के समय, यह भारतीय हवाई क्षेत्र के ऊपर था और इसकी बारीकी से निगरानी की जा रही है। विमान चीन की ओर अपने उड़ान पथ पर है। इसके एक डेढ़ घंटे में अपने गंतव्य पर लैंड होने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों को बोर्ड पर बम की संभावना के बारे में जानकारी मिली थी, जिससे अलर्ट हो गया और विमान को दिल्ली में उतरने की अनुमति नहीं दी गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story