×

Brazil Firing in School: दो स्कूलों में शख्स ने की अंधाधुंध फायरिंग, 3 की मौत, 9 घायल

Brazil Firing in School: गोलीबारी की इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। मृतकों में दो टीचर और एक छात्र शामिल है।

Jugul Kishor
Published on: 26 Nov 2022 5:05 AM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

जौनपुर में तड़तड़ायी गोलियां (photo: social media )

Brazil school Firing: ब्राजील के दो स्कूलों में गोलाबारी होने की खबर सामने आ रही है। गोलीबारी की इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। मृतकों में दो टीचर और एक छात्र शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील के एस्पिरिटो सैंटो के दो स्कूलों में एक हथियार लिए बंदूकधारी द्वारा की गई गोलाबारी में तीन लोगों की मौत हो गई है। वहीं 11 लोग गंभीर रुप से घायल हो गये हैं। गोली चलाने वाले बंदूकधारी को सीसीटीवी कैमरे में सेमी आटोमेटिक पिस्टल के साथ में देखा गया।

बंदूकधारी पहले स्कूल में हमला करने के बाद में दूसरे स्कूल में गया, यहां पर भी उसने अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरु कर दी। यहां पर भी उसने एक लड़की की हत्या कर दी और अन्य दो लोगों को घायल कर दिया। वहीं राज्य के गवर्नर कासाग्रांडे ने इस घटना पर कहा कि अधिकारियों ने तलाशी के बाद में शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। गवर्नर ने ट्वीट कर लिखा कि 'हम मामले की जांच जारी रखेंगे और जल्द ही अधिक जानकारी जुटाएंगे।

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने गोलीबारी की इस घटना पर दुख जताया और इसे ट्रेजेडी बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं हमलों के बारे में जानकर दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरीगहरी संवेदना है। मामले की जांच के लिए गवर्नर कासाग्रांडे को मेरा पूरा समर्थन है।

बताते चलें कि ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी की घटनाएं असामान्य हैं। लेकिन हाल के वर्षों में कुछ ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि वे स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अधिकारियों को जांच के लिए भेजा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story