×

ब्रिटेन स्वास्थ्य मंत्री को Kiss करना पड़ा महंगा, तस्वीरें वायरल होने पर पद से दिया इस्तीफा

Britain Health Minister Resign : ब्रिटेन स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक को अपने सहकर्मी को kiss करना काफी भारी पड़ गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 27 Jun 2021 4:00 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2021 4:01 AM GMT)
स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
X

ब्रिटेन स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Britain Health Minister Resign : ब्रिटेन स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक (Health Minister Matt Hancock) को अपने सहकर्मी को kiss करना काफी भारी पड़ गया है। इनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल (Video Viral) होने पर बवाल मच गया था। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। हैनकॉक पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का इस्तीफा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार कर लिया है। यहां के प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने और इससे पहले भी आपने जो हासिल किया है उस पर आपको गर्व के साथ अपना पद छोड़ना चाहिए।


ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक की निजी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थी। बताया जा रहा है कि एक महीने पहले हैनकॉक ने अपने कार्यालय में सहकर्मी को गले लगा रहे थे। इस वीडियो को वायरल होने पर बवाल मच गया था। इसके बाद इनकी किस करने की तस्वीरें सामने आने के बाद मामला बढ़ता गया। कंजवेर्टिव पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री का व्यवहार सही नहीं था। इसके साथ यह भी कहा गया कि उन्होंने अपने द्वारा लागू किए गए नियमों की धज्जियां उड़ाई।

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का अपने पद से इस्तीफा देना प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी सरकार के लिए एक नया झटका साबित हो सकता है। जॉनसन प्रशासन पिछले कुछ समय से कई विवादों में घिरा हुआ है। भ्रष्टाचार, गुप्त वित्तीय व्यवस्था से लेकर सेक्स स्कैंडल तक कई तरह के विवाद में फस चुकी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story