×

खुशी का ठिकाना नहीं: रातों-रात इस शख्स की चमकी किस्मत, Lottery खेलकर हुआ करोड़ों का मालिक

ब्रिटेन में रहने वाले एक इंसान की लॉटरी लग गई। जिससे इस शख्स ने 523 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की इनामी धनराशि Euromillions लॉटरी में जीत ली है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2022 2:30 PM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 2:30 PM GMT)
The owner of crores by winning the lottery
X

लॉटरी में जीतकर करोड़ों का मालिक (फोटो-सोशल मीडिया)

New Delhi : अगर आपकी जिंदगी का सबसे बड़ा सपना एकदम से सच हो जाएं, तो आप कैसा महसूस करेंगे। जल्द से जल्द अमीर बनने का सपना देखने वाले अगर पलभर में करोड़ों के मालिक हो जाएं, तो इससे ज्यादा खुशी क्या होगी कि आप जिस सपनों को कई सालों में पूरा करने की सोच कर बैठे थे, वो सपना सिर्फ एक कागज के टुकड़े से सच हो जाए। जीं हां ऐसा ही कुछ हुआ है ब्रिटेन के एक किस्मत वाले शख्स के साथ।

ब्रिटेन में रहने वाले एक इंसान की लॉटरी लग गई। जिससे इस शख्स ने 523 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की इनामी धनराशि Euromillions लॉटरी में जीत ली है। जिसमें विजेता के लॉटरी के सातों नंबर एक जैसे ही निकल आए।

करोड़ों की रकम जीती

जिस पर Euromillions की तरफ से कहा गया है कि लॉटरी के विजेता का पता चल गया है, लेकिन अभी उसे फैसला लेना है कि वह अपना नाम सार्वजनिक करना चाहता है या नहीं। दरअसल ब्रिटेन में लॉटरी जीतने वाले कई लोग अपना नाम सार्वजनिक नहीं करते। इसलिए नाम एनाउंस करने से पहले विजेता से ये पूछना जरूरी होता है।

जिसके बाद लॉटरी आयोजकों ने कहा कि विजेता को एक सत्‍यापन प्रकिया से गुजरना होगा। उसे कैमलॉट्स विनर्स के एडवाइजर से अप्‍वाइंटमेंट के बाद यह धनराशि दी जा सकेगी।

इस पर सीनियर विनर्स एडवाइजर एंडी कार्टर ने बताया, 'यह साल नेशनल लॉटरी प्‍लेयर्स के लिए खास रहा है, हमें खुशी हो रही है कि 5 अरब 23 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का जैकपॉट जीता गया है। अब हमारा फोकस है कि जो भी टिकट होल्‍डर है, उन्‍हें धनराशि जल्द दी जाए'।

लॉटरी से कई हुए मालामाल

इससे पहले भी कई लोग रातों-रात अमीर बन गए। 4 फरवरी को 10 अरब रुपए से ज्‍यादा की इनामी राशि एक शख्‍स ने जीती थी। पर उस शख्स ने नाम न बताने की शर्त रखी थी। वहीं अगर सबसे बड़ी नेशनल लॉटरी की बात करें तो 6 हफ्ते पहले ब्रिटेन के चेल्‍टहम के रहने वाले जोए और जेस थ्‍वाइट ने ये लॉटरी जीती थी। जिससे वे भी झटपट अमीर हो गए थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story