आतंकियों के उड़े चीथड़े: एक गोली में 5 ISIS आतंकी ढेर, SAS स्नाइपर का खौफ

सीरिया में आईएसआईएस आतंकियों के बढ़ते कारनामे को दहलाने वाला ब्रिटेन सेना का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसने एक गोली से 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया।

Published by Shivani Awasthi Published: January 24, 2021 | 6:47 pm
British Army-SAS Sniper Kills Five ISIS Terrorists With One Shot in Syria

लखनऊ: सीरिया में आतंकियों के खिलाफ ब्रिटेन की स्पेशल एयर सर्विस (SAS) के स्नाइपर ने तहलका मचा रखा है। ब्रिटेन के इस जाबांज जवान ने सीरिया में लगभग 900 मीटर दूरी पर न केवल सटीक निशाना लगाया, बल्कि एक गोली से ISIS के पांच आतंकियों को मार गिराया। इन आतंकियों में आईएसआईएस का शीर्ष कमांडर भी शामिल था।

सीरिया में ISIS के पांच आतंकी ढेर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीरिया में आईएसआईएस आतंकियों के बढ़ते कारनामे को दहलाने वाला ब्रिटेन सेना के एक ऐसा जवान निकल कर सामने आया, जिसने एक गोली से 5 आतंकियों को ढेर कर दिया। जवान ब्रिटेन की स्पेशल एयर सर्विस (SAS) का सार्जेंट है, जिसकी तैनाती सीरिया में है। इस स्नाइपर ने जिस आतंकी पर निशाना लगाया वह 900 मीटर की दूरी पर था, और आतंकी ने विस्फोटकों से भरे जैकेट को पहन रखा था।

ये भी पढ़ेंः सबके बराबर, कम किसी से नहीं, सशस्त्र बलों में महिलाओं के लिए समान अवसर

ब्रिटिश स्पेशल एयर सर्विस (SAS) के स्नाइपर का दमदार अटैक

सीरिया में जिहादी आत्मघाती हमला करने वाला था और हमले से पहले वीडियो सन्देश रिकॉर्ड कर रहा था, लेकिन स्नाइपर के सटीक निशाने से जैकेट में ब्लास्ट हो गया और उस हमलावर के साथ चार अन्य आतंकी भी ढेर हो गए।

British Army-SAS Sniper Kills Five ISIS Terrorists With One Shot in Syria

900 मीटर दूरी पर सटीक निशाना

दरअसल, ब्रिटिश स्पेशल एयर सर्विस के कमांडो पिछले कई दिनों से सीरिया में आईएसआई की गुप्त बम फैक्ट्री पर नजर बनाये हुए थे। बीते नवंबर से उन्हें फैक्ट्री में संदिग्ध गतिविधियां बढ़ती दिखीं तो आतंकियों के खिलाड़ कार्रवाई का फैसला लेते हुए टीम ने फैक्ट्री को घेर लिया और जब पांच आतंकियों को विस्फोटक जैकेट के साथ फैक्ट्री से निकलते देखा तो एक्शन लेते हुए एक पर निशाना साधा, जिसके हाथ में जैकेट थी।

ये भी पढ़ेंः WHO ने PM मोदी को कहा थैंक्यू- पूरी बात जानकर गर्व से चौड़ा हो जाएगा सीना

स्नाइपर ने एक गोली में 5 आतंकी मारे

कमांडो का प्लान सिर्फ एक आतंकी को गोली मारने का था, ताकि उसकी पहचान की जा सकें, लेकिन लक्ष्य काफी दूर था और हवा में हुए बदलाव से गोली न चाहते हुए भी सटीक हमलावर के विस्फोटक जैकेट में जा लगी और धमाके में पाँचों की मौत हो गयी।

.50 कैलिबर के रायफल से लगाया निशाना

सुरक्षा हवालों के मद्देनजर ब्रिटिश आर्मी ने उस स्नाइपर के नाम को गोपनीय रखा है। हालंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पता चला कि स्नाइपर ने हमले में .50 कैलिबर के रायफल का इस्तेमाल किया था। बता दें कि इस रायफल को ब्रिटिश आर्मी में सबसे ताकतवर हथियारों में गिना जाता है।

.50 कैलिबर के रायफल का इस्तेमाल मुख्य रूप से विमान, कार, ट्रक और हल्के बख्तरबंद टैंकों जैसे बड़े लक्ष्यों को मारने के लिए ब्रिटिश आर्मी करती है। वहीं इंसानों के ऊपर ये रायफल काफी घातक है। एक वार से इंसान के चिथड़े उड़ सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App