×

ब्रिटेन के पीएम ने रद्द किया भारत का दौरा, कोरोना महामारी बनी वजह

देशभर में फैले कोरोना महामारी के चलते ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) ने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है।

Monika
Published By Monika
Published on: 19 April 2021 10:06 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 10:19 AM GMT)
There has been a rapid increase in cases due to the arrival of the Delta variant of Corona in Britain.
X

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (सोशल मीडिया ) 

नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना महामारी के चलते ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Jhonson) ने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है। 25 अप्रैल रविवार को बोरिस जॉनसन भारत आने वाले थे। लेकिन अब उसे रद्द करने का फैसला किया गया है ।

इस मामले पर भारत विदेश मंत्री का कहना है कि मौजूदा कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए, यह आपसी समझौते से तय किया गया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत का दौरा नहीं करेंगे। दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए एक वर्चुअल बैठक करेंगे।

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा दूसरी बार रद्द हुआ है। इससे पहले इसी साल बोरिस जॉनसन 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत आने वाले थे। लेकिन ब्रिटेन में तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते यात्रा स्थगित करना पड़ा था।

भारत में इतने कोरोना संक्रमित

आपको बता दें, भारत में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रलाय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 2 लाख 73 हज़ार 819 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। 1619 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गवाई। जिसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गई है। 1 लाख 78 हजार 769 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि एक्टिव केस की संख्या 19 लाख 29 हजर 329 है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story