×

Bulgaria Mein Hadsa: बुल्गारिया में भीषण हादसा, बस में लगी भयंकर आग, बच्चों समेत 45 की मौत

Bulgaria Mein Hadsa: बुल्गारिया स्थित बोस्नेक गाँव से सामने आई है, जहां पर एक बस में भीषण आग लग गई। जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 23 Nov 2021 5:34 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 6:46 AM GMT)
Bulgaria Mein Hadsa: बुल्गारिया में भीषण हादसा, बस में लगी भयंकर आग, बच्चों समेत 45 की मौत
X

बस में आग (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Bulgaria Mein Hadsa: बड़ी खबर बुल्गारिया (Bulgaria) स्थित बोस्नेक गाँव (Bosniak Village) से सामने आई है, जहां पर एक बस में भीषण आग (Bus Mein Lagi Aag) लग गई। देखते ही देखते इस आग ने भीषण रूप ले लिया और इस हादसे में कई बच्चों समेत कम से कम 45 लोगों की मौत (45 Logo Ki Maut) को खबर सामने आई है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, बुल्गारिया देश के पश्चिम प्रान्त में सुबह के समय एक बस में भीषण आग लगने से करीब 45 लोगों के पुष्टि हुई है। घटना स्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पश्चिमी बुल्गारिया के बोस्नेक गांव के पास अचानक से एक बस में भीषण आग लगने के चलते यात्री आग की चपेट में आ गए जिसके चलते कम से कम 45 लोगों की मृत्यु होने की ख़बर है। जांच अधिकारियों के मुताबिक आग की चपेट में आकर मरने वाले लोगों में कई बच्चे भी शामिल हैं।

उत्तरी मैसेडोनिया के लिए रवाना हुई थी बस

प्रशासन से प्राप्त सूचना के अनुसार, यह बस तुर्की (Turkey) से उत्तरी मैसेडोनिया (North Macedonia) के लिए रवाना हुई थी। आग की चपेट में आकर मरने वाले लोगों की संख्या के अलावा अभी और किसी आंकड़ों की पुष्टि नहीं हुई है, हालांकि बस में महिलाएं, पुरुष और बच्चे तीनों सवार थे लेकिन तीनों समूहों की अलग -अलग संख्या अभी तक ज्ञात नहीं हो सकी है।

बुल्गारिया के गृह मंत्रालय (Bulgaria Home Ministry) ने इस सूचना को साझा करते हुए मृतकों के प्रति गहरी संवेदना और दुख प्रकट किया। आग की सूचना मिलने के साथ ही आनन-फानन में राहत और बचाव कार्यों की टीम मौके पर उपस्थित हो गयी लेकिन जब तक वह पहुंचे तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बोस्नेक गांव के पास घटे इस घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने आसपास के इलाकों और घटनास्थल की सड़क को कुछ समय के लिए सील (Sadak Seal) कर दिया गया है। समस्त जांच प्रक्रियाएं और औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ही सड़क और आसपास के इलाकों को खोला जाएगा।

उत्तरी मैसेडोनिया के प्रधानमंत्री ज़ोरान ज़ेव ने इस दुखदाई घटना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए सम्बंधित बुल्गारियाई अधिकारियों से बातचीत की है। स्थानीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बस में कुल 53 यात्री सवार थे जिसके से आग लगने के चलते 45 यात्रियों के मौत की पुष्टि हुई है तथा अन्य सभी यात्री बस में आग लगने के बाद किसी प्रकार बस से बाहर कूदने में सफल रहे लेकिन उन्हें इस प्रक्रिया में गंभीर चोटें आई हैं। स्थानीय प्रशासन की मदद से सभी घायल यात्रियों का इलाज बुल्गारिया की राजधानी सोफ़िया के एक अस्पताल में किया जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story