Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में बस हादसा, 11 लोगों की मौत

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान के कल्लार कहार में एक यात्री बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं।

Ashish Pandey
Published on: 17 Jun 2023 3:20 PM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 5:10 PM GMT)
Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में बस हादसा, 11 लोगों की मौत
X
Pakistan Bus Accident (Pic: Social Media)

Pakistan Bus Accident: पाकिस्तान में शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा पाकिस्तान के कल्लार कहार में हुआ। कल्लार कहार में यात्री बस हादसे का शिकार हो गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुट गई।

हादसा होते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। लोग यह समझ ही नहीं पा रहे थे कि क्या हो गया वहीं देखते ही देखते 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। वहीं इसकी सूचना पुलिस को किसी ने दी तो तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और वहीं मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, बस इस्लामाबाद से लाहौर जा रही थी कि उसी बीच कल्लार कहार के निकट इस्लामाबाद-लाहौर राजमार्ग पर बस के ब्रेक फेल हो गए। राष्ट्रीय राजमार्ग और मोटरवे पुलिस ने एक बयान में कहा कि एनएचएमपी कर्मी दुर्घटना स्थल पर बचावकार्य में जुटे हैं। वहीं एक अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

कल्लार कहार के पास मोटरवे पर डिवाइडर से टकराई बस

पाकिस्‍तान की रेस्क्यू 1122 सर्विस के प्रवक्ता फारूक अहमद ने बताया कि हादसे में पांच महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों यात्री हो गए। उन्‍होंने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब बस का ब्रेक फेल हो गया और कल्लार कहार के पास मोटरवे पर डिवाइडर से टकरा गई। ब्रेक फेल होने के कारण चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया और फिर वो डिवाइडर लाइन से टकराकर पलट गई।

पुलिस-रेस्क्यू टीम का राहत अभियान जारी

पाकिस्‍तान डेली की रिपोर्ट में बताया गया कि मोटरवे पुलिस का राहत अभियान जारी है और शवों और घायलों को चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया है।. इससे पहले फरवरी में भी, कल्लर कहार के पास एक बस के गड्ढे में गिर जाने और पलट जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 14 सदस्यों की मौत हो गई थी और 64 लोग घायल हुए थे। वे लोग एक शादी पार्टी में गए थे।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story