×

कंबोडिया में फुली वैक्सीनेट यात्री को नहीं रहना होगा क्वारंटीन, 22 नवंबर से लागू किए जाएंगे दिशानिर्देश

कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन ने देश की अधिकांश आबादी को कोविड-19 टीका लगाए जाने के बाद देश में आने वाले पूरी तरह से वैक्सीनेट विदेशी यात्रियों के लिए क्वारंटीव-फ्री यात्रा की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने बताया कि नए यात्रा दिशानिर्देश 22 नवंबर से लागू किए जाएंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Nov 2021 2:16 AM GMT
कंबोडिया में फुली वैक्सीनेट यात्री को नहीं रहना होगा क्वारंटीन, 22 नवंबर से लागू किए जाएंगे दिशानिर्देश
X

कंबोडिया में फुली वैक्सीनेट यात्री को नहीं रहना होगा क्वारंटीन। (Social Media) 

Cambodia Travel Guidelines: कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। हाल ही में कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (Cambodian PM Hun Sen) ने देश की अधिकांश आबादी को कोविड-19 टीका (covid-19 vaccine) लगाए जाने के बाद देश में आने वाले पूरी तरह से वैक्सीनेट विदेशी यात्रियों के लिए क्वारंटीव-फ्री यात्रा की घोषणा की है। सार्वजनिक रूप से जारी एक विशेष ऑडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने बताया कि नए यात्रा दिशानिर्देश 22 नवंबर से लागू किए जाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हुन सेन के हवाले से कहा, "चूंकि हमारी कुल आबादी के लगभग 88 प्रतिशत लोगों को कोविड-19 के टीके (covid-19 vaccine) मिल चुके हैं, इसलिए अब संगरोध (Quarantine) की आवश्यकता नहीं है।" उन्होंने कहा, "कंबोडिया आने वाले कंबोडियाई और विदेशियों, दोनों को अब क्वारंटीन में जाने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें पूरे 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ेगा।"

सभी का होगा पीसीआर टेस्ट

हालांकि, उन्होंने कहा कि देश में आने वाले सभी यात्रियों के पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) टेस्ट के लिए नमूने लिए जाएंगे। सभी अपने आवास या अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पर रहकर टेस्ट के रिजल्ट का इंतजार करेंगे। प्रधानमंत्री हुन सेन (Cambodia PM Hun Sen) ने कहा, "जब रिजल्ट से पता चलेगा कि यात्री को कोविड-19 नहीं है तो ही वह जहां भी जाना चाहता है, उसे वहां जाने का अधिकार होगा।"

एक अन्य समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री (Cambodia PM Hun Sen) ने कहा, 'पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्री, जो वर्तमान में विभिन्न केंद्रों पर क्वारंटीन से गुजर रहे हैं, उन्हें सोमवार से क्वारंटीन से बाहर जाने की अनुमति होगी।'

कंबोडिया की कोरोना अपडेट

बता दें कि कंबोडिया (Corona case in Cambodia) ने 24 घंटे के दौरान 55 नए कोविड-19 के पॉजिटिव मामले मिले हैं, जिससे यहां कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 119,536 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय (health ministry) ने कहा कि छह और मरीजों की मौत होने से कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 2,867 हो गई है। देश में 62 और मरीज कोरोना को हराकर ठीक हो गए हैं, जिससे कुल ठीक हुए लोगों की संख्या 115,924 हो गई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story