×

Canada Throwing Stones: कनाडा के PM जस्टिन ट्रुडो पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने फेंके पत्थर, देखें वीडियो

Canada Throwing Stones:चुनाव के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो पर पत्थर बाजी की घटना सामने आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 7 Sep 2021 3:37 PM GMT
PM जस्टिन ट्रुडो पर गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने फेंके पत्थर
X

 कनाडा के PM जस्टिन ट्रुडो (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Canada Throwing Stones: चुनाव के दौरान कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो (Prime Minister Justin Trudeau) पर पत्थर बाजी की घटना सामने आई है। यह घटना सोमवार को घटित हुई है जब यहां के प्रधानमंत्री पर लन्दन शहर (London City) में चुनाव प्रचार के दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पत्थर फेंकना (Throwing Stones) शुरू कर दिया। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है।


आपको बता दें कि इन दिनों कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो (Prime Minister Justin Trudeau) 20 सितंबर को होने वाले चुनावों के लिए पूरे देश में कैंपेन कर रहे हैं। इन चुनावों (Election) की घोषणा जस्टिन ट्रुडो ने अगस्त महीने में की थी जिसका मकसद वर्तमान में चल रही अल्पमत सरकार को बहुमत में लाने का है। इसी चुनाव प्रचार के चलते गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने उन पर छोटे पत्थर फेंके। इस घटना में इनके साथ कई पत्रकार भी थे जिन्हें पत्थरों का सामना करना पड़ा।


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो (Prime Minister Justin Trudeau) ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि " मुझ पर इस चुनाव प्रचार के दौरान छोटे पत्थर फेंके गए। मुझे मारा भी जा सकता था। प्रधानमंत्री ट्रुडो ने कहा कि कुछ साल पहले मुझ पर किसी ने कद्दू के बीज फेंके थे। फिर उन्होंने बताया कि यह चुनाव प्रचार के दौरान यह पहली घटना थी। कोरोना टीकाकरण को लेकर कई बार लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है।


आपको बता दें कि इन चुनावों में जस्टिन ट्रुडो संसद में बहुमत साबित करने के लिए जद्दोजहत करेंगे। ट्रुडो चुनाव में इस तथ्य पर जोर देना चाहते हैं कि कनाडा एक ऐसा देश है जहां की अधिकांश आबादी का कोरोना का टीकाकरण हो चुका है। इसके साथ ही कनाडा के पास सभी नागरिकों के लिए पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध है।


Shraddha

Shraddha

Next Story