×

Caribana Toronto 2022: क्या आप ने टोरंटो कार्निवाल देखा, पेश हैं रोमांचक झलकियां और भी बहुत कुछ

Caribana Toronto 2022: कार्निवल दिवस दोपहर में ग्रानविले रोड पर डी मोंटफोर्ट हॉल के प्रवेश द्वार पर आधिकारिक उद्घाटन समारोह के साथ शैली में शुरू होगा।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 5 Aug 2022 2:55 AM GMT
Caribana Toronto 2022
X

Caribana Toronto 2022

Click the Play button to listen to article

Caribana Toronto 2022: लीसेस्टर का वार्षिक कैरेबियन कार्निवल - ईस्ट मिडलैंड्स में सबसे बड़ा बहुसांस्कृतिक कार्यक्रम - शनिवार 6 अगस्त को दोपहर से विक्टोरिया पार्क में होगा। 'हमारी संस्कृति, हमारी जड़ें' इस साल की थीम है, जो लीसेस्टर के निवासियों और समुदायों के लिए शहर की विशेषता वाली विविधता और समावेश का जश्न मनाने का एक रोमांचक अवसर प्रदान करती है।

कार्निवल दिवस दोपहर में ग्रानविले रोड पर डी मोंटफोर्ट हॉल के प्रवेश द्वार पर आधिकारिक उद्घाटन समारोह के साथ शैली में शुरू होगा, जहां सत्तारूढ़ कार्निवल रानी परेड की शुरुआत का संकेत देने के लिए रिबन काटेगी, जिसमें 22 जीवंत झांकियां शामिल हैं। के सोल, निया सोंगबर्ड और टैन-आई ब्राउन के मुख्य मंच पर संगीत प्रदर्शन सहित, एक समृद्ध विविध लाइन-अप का पालन करने के लिए तैयार है। रात 8 बजे खत्म होने से पहले नृत्य प्रदर्शन, डीजे और भी बहुत कुछ होगा।

टोरंटो कार्निवाल (फोटो: सोशल मीडिया )

एक कार्निवल गांव भी होगा, जिसमें लोकप्रिय सोका गांव, भोजन स्टालों और बच्चों के लिए एक मजेदार मेला शामिल है। मुक्केबाजी के प्रशंसकों के पास मुक्केबाजी के दिग्गज फ्रैंक ब्रूनो से ऑटोग्राफ लेने का भी अवसर है, जो कार्निवल दिवस पर उपस्थित होंगे।

टोरंटो कार्निवाल (फोटो; सोशल मीडिया )

28 जुलाई से 1 अगस्त तक चलेगा कार्निवल

कोरोना काल में दो साल तक बिना किसी उत्सव के बीतने के बाद टोरंटो का कैरेबियन कार्निवल आखिरकार अपनी 55 वीं वर्षगांठ के लिए वापस आ गया। इसकी शुरुआत 28 जुलाई से 1 अगस्त तक चलने वाले कैरेबियन संस्कृति का सबसे अच्छा जश्न मनाने के साथ हुई जिसमें पूरे शहर में कई रोमांचक कार्यक्रम हुए।

कैरेबियन कार्निवल का एक मुख्य आकर्षण वह परेड है जो दुनिया भर से आगंतुकों को आकर्षित करती है। इस साल का ग्रैंड परेड सेंट्रल एग्जिबिशन प्लेस ग्राउंड में हुआ, जहां 10,000 से अधिक नकाबपोशों ने प्रदर्शन किया।

टोरंटो कार्निवाल (फोटो: सोशल मीडिया )

एक नया कार्यक्रम जिसके साथ टोरंटो के 55वें वार्षिक कैरेबियन कार्निवल का समापन होने वाला था, उसे अचानक बंद कर दिया गया है। आयोजकों के अनुसार, स्टेनली बैरक में कार्निवल फ्लेवर्स, होटल एक्स को "अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण" बाद की तारीख के लिए स्थगित कर दिया गया है।

टोरंटो कार्निवाल (फोटो: सोशल मीडिया )

टोरंटो कैरेबियन कार्निवल के लिए मार्केटिंग, संचार और साझेदारी को संभालने वाले आंद्रे नेवेल ने एक ईमेल में कहा, "27 और 28 अगस्त को योंग डंडास स्क्वायर में एक मुफ्त कार्यक्रम के साथ त्रिनिदाद और टोबैगो की 60 वीं स्वतंत्रता का जश्न मनाने के लिए कार्निवल फ्लेवर्स को लिए स्थगित कर दिया गया है।"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story