×

सीजफायर खत्म होते ही तालिबान ने 30 अफगानी सैनिक मारे 

shalini
Published on: 20 Jun 2018 10:40 AM GMT
सीजफायर खत्म होते ही तालिबान ने 30 अफगानी सैनिक मारे 
X

काबुल : तालिबानी आतंकियों ने बुधवार को एक हमले में 30 अफगानिस्तानी सैनिकों को मार दिया और बादगीस में एक मिलिट्री बेस पर भी कब्जा कर लिया।

ईद पर तालिबान की ओर से तीन दिनों का सीजफायर घोषित किया गया था जो कि आज बुधवार को ही खत्म हुआ, इसी के साथ ही तालिबानी लड़ाकूओं ने हमले तेज कर दिए।

मंगलवार 19 जून को अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदूज प्रांत में तालिबानी लड़ाकों के सेना और स्थानीय पुलिस की चौकियों पर किए गए हमले में कम से कम चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी। इस हमले में सात तालिबानी भी मारे गए और पांच अन्य घायल हुए थे।

प्रोविंसियल गवर्नर अब्दुल कफूर ने बताया कि तालिबान ने दो सुरक्षा पोस्टों पर हमला किया। अचानक कई तालिबानी लड़ाकू पोस्ट पर आए गोलीबारी करने लगे, जिसमें 30 सैनिकों की मौत हुई। हालांकि, अभी तक इस हमले पर तालिबान ने कोई बयान नहीं दिया है।

ईद की वजह से ही अफगानिस्तानी सेना ने भी सीज़फायर लागू किया गया था, जिसकी काफी आलोचना की गई थी। सेना ने अपने इस सीजफायर को दस दिनों के लिए बढ़ाया था।

अभी ईद के मौके पर ही तालिबान लड़ाकों और अफगान सुरक्षा बलों ने अशांत पूर्वी अफगानिस्तान में एक दूसरे को गले लगाया और साथ में तस्वीरें भी लीं थी।

shalini

shalini

Next Story