बड़ी खबर: डॉक्टर की वजह से जर्मनी की चांसलर मर्केल क्वॉरनटीन में गई, अब…

इस वक्त कोरोना वायरस ने दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में आतंक मचा रखा है और बड़ी से बड़ी हस्ती भी इसके दायरे से दूर नजर नहीं आ रही है। ताजा केस जर्मनी से सामने आया है वहां चांसलर चांसलर एंजेला मर्केल को क्वॉरंटीन होना पड़ा है। हालांकि, मर्केल के टेस्ट अभी होने बाकी हैं और उसके बाद ही पता चलेगा कि वो कोविड-19 इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव हैं या नहीं।

बर्लिन इस वक्त कोरोना वायरस ने दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में आतंक मचा रखा है और बड़ी से बड़ी हस्ती भी इसके दायरे से दूर नजर नहीं आ रही है। ताजा केस जर्मनी से सामने आया है वहां चांसलर चांसलर एंजेला मर्केल को क्वॉरंटीन होना पड़ा है। हालांकि, मर्केल के टेस्ट अभी होने बाकी हैं और उसके बाद ही पता चलेगा कि वो कोविड-19 इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव हैं या नहीं।

यह पढ़ें…आंध्र प्रदेश में राज्य सड़क परिवहन निगम ने 31 मार्च तक बस सेवा स्थगित की

जर्मनी में अब तक कोरोना के चलते 93 लोगों की मौत हो चुकी है। कुछ वक्त पहले एक डॉक्टर ने एंजेला को न्यूमोकोकल इन्फेक्शन के लिए वैक्सीन दी थी। यह डॉक्टर बाद में कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया। इसकी जानकारी मर्केल को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के फौरन बाद दे दी गई।

 

यह पढ़ें…कोरोना: OLA-UBER को लेकर आई ये बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे ऐसा

 

मर्केल कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए जाने को लेकर ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं। मर्केल के प्रवक्ता स्टेफन सीबर्ट के मुताबिक मर्केल (65) के जरूरी टेस्ट किए जाएंगे और वह इस दौरान अपने घर से ही काम करेंगी।मर्केल इससे पहले जर्मनवासियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम मानने को लेकर आभार जताया था। उन्होंने कहा कि संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए कम से कम 1.5 मीटर (लगभग पांच फीट) दूर रहना जरुरी है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App