×

China Corona Returns : चीन में एक बार फिर कोरोना की वापसी, घर में कैद हुए लोग

China Corona Returns : चीन में कोरोना वायरस की एक बार फिर वापसी को लेकर यहां की जनता से अनुरोध किया है कि ज्यादा जरुरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 22 Oct 2021 6:13 AM GMT
चीन में एक बार फिर कोरोना की वापसी
X

चीन में एक बार फिर कोरोना की वापसी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

China Corona Returns : चीन में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की एक बार फिर से एंट्री हो रही है। इस वापसी से लोगों के मन में दहशत की लहर दौड़ रही है। कई फ्लाइट को रद्द (Flight Canceled) किया जा चुका है। स्कूलों को बंद (Schools Closed) किया जा रहा है। लोग एक बार फिर घरों में कैद हो रहे हैं। चीन के कुछ जगहों पर लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति बन गई है। सरकार चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वापसी को लेकर सख्त हो गया है। लोगों के इलाज के लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

सरकार ने चीन में कोरोना वायरस की एक बार फिर वापसी को लेकर यहां की जनता से अनुरोध किया है कि ज्यादा जरुरत होने पर ही घर से बाहर निकलें। इसके अलावा कोरोना महामारी से लड़ने के लिए बड़े स्तर पर टेस्टिंग शुरू हो गई है। चीन में एक बार फिर कोरोना की वापसी ने दुनियां की टेंशन को बढ़ा दिया है। चीन में ज्यादातर कोरोना के मामले उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी इलाके से आ रहे हैं।

चीन में कोरोना ने एक बार और दस्तक दे दी है। चीन प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। यहां की सरकार मास टेस्टिंग के अलावा टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण की जगह पर सिनेमा घरों पर ताला लगा दिया गया है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। पिछले 24 घंटे में करीब 13 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं।


चीन में बड़े स्तर पर टेस्टिंग शुरू हो गई (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि चीन में लोगों को घरों में रहने की हिदायत दे दी गयी है। ज्यादा जरुरी काम होने पर ही बाहर निकलने को कहा है। जो बाहर निकल रहे हैं उन्हें कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है। इसके साथ चीन बढ़ते मामलो को देखते हुए Xi'an और Lanzhou क्षेत्रों में 60 प्रतिशत उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार यह भी बताया जा रहा कि मंगोलिया वाले क्षेत्र में बढ़ते मामलों के कारण कोयले की आयात पर भी असर देखा जा सकता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story