×

Corona in China: चीन में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, शंघाई में तीन मौतें, 1 साल से बाद हुआ ऐसा

China Corona Update: लंबे समय के बाद चीन में कोरोना संक्रमण के चलते मौत दर्ज की गई है, जिसने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 18 April 2022 2:46 AM GMT
Corona in China: चीन में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, शंघाई में तीन मौतें, 1 साल से बाद हुआ ऐसा
X

कोरोना वायरस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

China Corona Update: चीन में कोरोना संक्रमण (Corona Virus Mahamari) के हालिया प्रकोप के चलते हालात बिगड़ती जा रही है। ऐसे में चीन के शंघाई (Shanghai) में ताजा प्राप्त सूचना के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के चलते 3 मौतें हुई हैं। हालांकि मौतों की यह संख्या आंकड़ों के हिसाब से बड़ी नहीं है और लंबे समय के बाद चीन में कोरोना संक्रमण के चलते वापस से दर्ज हुई मौत प्रशासन की चिंता में भारी इजाफा कर सकती है।

चीन के शहर शंघाई द्वारा प्राप्त सूचना के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के चलते रविवार को कुल तीन लोगों (Covid Deaths) की मौत हो गई, जिनकी उम्र 89 से 91 के बीच थी। ऐसा बताया जा रहा है कोरोना संक्रमण की नई लहर धीरे-धीरे अपने पैर जमा रही है और इसके अन्य की तुलना में सर्वाधिक पीक पर जाने के आसार हैं, जी कि यकीनन चिंता का विषय है।

चीन में जनवरी 2021 के बाद दूसरी बार कोरोना संक्रमण से हुई मौतें

आपको बता दें कि चीन में बीते कुछ समय से वापस से कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है लेकिन रविवार को चीन के शंघाई शहर कोरोना संक्रमण के चलते हुई 3 मौतों ने डर को और बढ़ा दिया है। दरअसल बीते दिन हुई यह 3 मौतें चीन में जनवरी 2021 के बाद संक्रमण से हुई दूसरी बार मौतें हैं, इससे पहले बीते मार्च माह में ओमिक्रोन संक्रमण के चलते जिलिन शहर में दो मौतें हुई थी।

शंघाई शहर में रविवार को कोरोना संक्रमण के चलते कु हुई 3 मौतों कम अतिरिक्त 22,000 से अधिक संक्रमण के मामलों सामने आए हैं। शंघाई शहर चीन की उन चुनिंदा जगहों में से है जहां कोरोना संक्रमण ने बीते समय में व्यापक तबाही मचाई थी तथा साथ आने वाले समय में भी इस महामारी के व्यापक प्रकोप को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story