×

Big Accindent in China: चीन में गैस पाइप में भीषण विस्फोट, 12 की मौत, कई मलबे में दबे

चीन के हुबेई प्रांत के शियान शहर में रविवार सुबह 6:30 मिनट पर गैस पाइप में भीषण विस्फोट हो गया। जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Jun 2021 9:26 AM GMT
Big Accindent in China: चीन में गैस पाइप में भीषण विस्फोट, 12 की मौत, कई मलबे में दबे
X

विस्फोट के बाद का दृश्य (फोटो साभार- ट्विटर)

China Gas Pipe Explosion: चीन (China) में रविवार सुबह एक भीषण हादसा (Horrific Accident) हो गया, जिसमें अब तक कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस घटना में 37 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। यही नहीं इस हादसे के बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना की जानकारी आधिकारिक मीडिया ने दी है।

बताया जा रहा है कि मध्य चीन (Central China) के हुबेई प्रांत के शियान शहर (Shiyan City) में आज यानी रविवार सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर गैस पाइप में भीषण विस्फोट (Gas Pipe Explosion) हो गया। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट (Blast) इतना तेज था कि इस घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 38 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं और 37 लोग गंभीर घायल हुए हैं।

कई इमारतें पल में हो गए तबाह

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विस्फोट से जिले में एक बाजार सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। साथ ही इस धमाके में कई इमारतें तबाह हो गई हैं। यह विस्फोट झांगवान जिले के एक स्थानीय समुदायिक इलाके में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ। सोशल मीडिया पर धमाके के बाद क्षतिग्रस्त हुई इमारतों और जमींदोज घरों की फोटो खूब वायरल हो रही है। बड़े पैमाने पर मलबा इकट्ठा हो गया है, जिसे हटाया जा रहा है।

मलबे के नीचे दबे कई लोग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट शियान के यान्हु बाजार में हुआ। यहां पर कई लोग सुबह के समय नाश्ता कर रहे थे और कई लोग बाजार में सब्जी खरीद रहे थे। विस्फोट के चलते कई लोग मलबे के नीचे दब गए हैं। इसकी सूचना शहर के नगरपालिका कार्यालय ने दी थी। फिलहाल बचाव कर्मी मलबा हटाने के काम में जुटे हुए हैं और घटना के वजहों का पता लगाया जा रहा है।

शनिवार को भी हुई थी बड़ी दुर्घटना

आपको बता दें कि इससे पहले चीन (China) के गुइझोऊ प्रांत (Guizhou Province) में कल यानी शनिवार को एक केमिकल कंपनी (Chemical Company) में जहरीली गैस (Toxic Gas) लीक होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह बीमार पड़ गए थे। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को प्रांतीय राजधानी गुइयांग (Guiyang) में सूचना मिली थी कि एक केमिकल कंपनी (Chemical Company) के पास कुछ लोग बेहोश पड़े हैं। प्रारंभिक जांच के आधार पर अधिकारियों ने बताया कि एक वैन से मिथाइल फॉर्मेट लीक हो गया था। उन्होंने बताया कि जब यह हादसा हुआ तब कंपनी के कर्मचारी वैन में से रसायन उतार रहे थे।

घटना की जांच जारी

जहरीली गैस की चपेट में आने से कम से कम आठ लोगों ने अपनी जान गंवा दी, जबकि तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें आनन फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों के मुताबिक, घटना की वजह का पता लगाने के लिए इस मामले में जांच की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story