×

चीन में मचा हाहाकार: बीच सड़क हमलावर ने किया ऐसा ,7 मौतों से अफरा तफरी

चीन में चाकूबाजी का एक मामला सामने आया है। पूर्वोत्तर लिआओनिंग प्रांत में संदिग्ध हमलावर ने बीच सड़क चाकी से हमला कर के सात लोगों को मार डाला।

Shivani
Published on: 27 Dec 2020 1:13 PM GMT
चीन में मचा हाहाकार: बीच सड़क हमलावर ने किया ऐसा ,7 मौतों से अफरा तफरी
X

चीन में बीस सड़क बड़ी घटना हो गयी, जिसमे 7 लोगों के मौत के बाद हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक, चीन के पूर्वोत्तर प्रांत में एक शख्स ने अचानक सड़क पर जा रहे लोगों पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया और सामने आये 7 लोगों को चाकू से गोद कर मार डाला। उसी इस हरकत से लोग इधर उधर भागने लगे। कई लोग इस दौरान घायल हो गए। मौके पर पुलिस ने पहुँच कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

चीन में हमलावर ने राह चलते लोगों पर चाकू से किया वार

दरअसल, चीन में चाकूबाजी का एक मामला सामने आया है। पूर्वोत्तर लिआओनिंग प्रांत में संदिग्ध हमलावर ने बीच सड़क चाकी से हमला कर के सात लोगों को मार डाला। सात से अधिक घायलों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इन घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था। उसने संदिग्ध हमलावर की गिरफ्तारी का प्रयास किया, जिसमे वह भी घायल हो गया।

ये भी पढ़ेंः LOC पर 250 आतंकी तबाही को तैयार, सेना कमांडर ने दी बड़ी चेतावनी

7 लोगों की मौत, कई लोग घायल

हालाँकि पुलिस इस घटना को किसी आतंक या सोची समझी साजिश की तरह नहीं ले रही क्योंकि चीन में दूसरे देशों की तुलना में ऐसे अपराध यदा-कदा ही देखने को मिलते हैं। हालांकि, हाल के कुछ सालों में चाकूबाजी और कुल्हाड़ी से किए गए हमलों की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

attack with knife

चीन में पिस्टल- रिवाल्वर पर रखने और खरीदने-बेचने पर रोक

गौरतलब है कि चीन में पिस्टल- रिवाल्वर जैसे हथियार रखने और खरीदने-बेचने पर रोक लगी हुई है। चीन ऐसा देश हैं जो ऐसे हथियारों को रखने वालों को कड़ी सजा देता है। चीन के इस प्रतिबंध के कारण देश में ज्यादातर हमले के चाक़ू या घर में बने विस्फोटकों से किये जाने के मामलों में आते हैं।रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पिछले कुछ सालों में असंतुष्ट लोगों द्वारा चाकू से हमला किए जाने की घटनाएं काफी बढ़ी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story