×

China का खूनी इंजेक्शन: यहां बच्चों को लग रहा मुर्गे के खून का इंजेक्शन, जानिए क्या है वजह

चीन में बच्चों को मुर्गे के खून के इंजेक्शन लगाए जाएंगे। माना जा रहा है कि सभी स्वास्थ्य संबंधी जैसी बांझपन, कैंसर और गंजापन की तकलीफें दूर होंगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Oct 2021 11:49 AM GMT
china news chicken blood injection will cure chinese kids chicken parenting
X

चीन में बच्चों को लगा रहा मुर्गे के खून का इंजेक्शन। (Social Media)

चीन (China) शायद दुनिया का एकलौता ऐसा देश है, जो हमेशा कुछ अलग करने के चक्कर में रहता है। दुनिया (World) को टक्कर देने के लिए कृतिम सूरज बनाने से लेकर वो कुछ न कुछ ऐसा करता है, जो अपने आप में बेहद विचित्र (Weird) होता है। वहीं, इस बार चीन ने फिर से कुछ ऐसा किया कि पूरी दुनिया को हैरान कर दिया।

इन बीमारियों से होगा बचाव

दरअसल, चीन में बच्चों को बीमारियों से बचाने और दूर रखने के लिए नया प्रयोग किया जा रहा है। चीनी लोग अपने बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए मुर्गे के खून का इंजेक्शन लगवा रहे हैं। लोगों का मानना है कि ऐसा करने से भविष्य में उनका गंभीर बीमारियों से बचाव होता रहेगा। चीन की चिकन पैरेंटिंग प्लानिंग के तहत माना जा रहा है कि मुर्गे के खून के इंजेक्शन की मदद से उनकी सभी स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दूर होंगी। इसमें बांझपन, कैंसर और गंजापन की तकलीफ भी खत्म हो सकती है।

सिंगापुर पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार चिकन के खून में स्टेरॉयड होता है जो बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल के क्षेत्र में बेहतर परफॉर्म करने में मदद कर सकता है। वहीं, दूसरी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चों को मुर्गे के खून (Chicken Blood ) का इंजेक्शन लगवाने से इससे उनमें हेल्थ रिलेटेड ईश्यू दूर हो रहे हैं और उनकी बॉडी चुस्त-फुर्तीली हो रही है।

चिकन ब्लड इंजेक्शन से बच्चे रहते हैं एक्टिव

विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चिकन के खून में स्टेरॉयड का मात्रा ज्यादा होता है जो बच्चों को पढ़ाई के साथ खेल के क्षेत्र में बेहतर परफॉर्म करने में मदद कर सकता है। वहीं , दूसरी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों को चिकन ब्लड का इंजेक्शन लगवाने से उनमें स्वास्थ्य संबंधी समस्या दूर होती हैं और और वह काफी एक्टिव रहते हैं। इसीलिए यहां के पैरेंट्स बच्चों को चिकन ब्लड का इंजेक्शन लगवा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों की राय

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का हना है कि मुर्गे के खून के इंजेक्शन का सीधा संबंध बच्चों के लालन-पालन के लिए 'सनकी स्टाइल' अपनाए जाने से है। लोग इसे #ChineseChickenParenting और #Chicken blood injections जैसे हैशटैग के साथ इसे इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी बात रख रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story