×

खतरनाक Ride:197 फीट पर अचानक रुका रोलरकोस्टर, घंटों तक लटके रहे लोग

घटना है वुशी के सुनाक पार्क की। एक घंटे के डरावने नजारे के बाद सभी लोगों को सुरक्षित रोलरकोस्टर से उतारा गया। सुनाक एम्यूजमेंट पार्क के प्रबंधन ने लोगों से माफी मांगी। इसके बाद से एम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया।

Monika
Published on: 7 Sep 2020 6:33 AM GMT
खतरनाक Ride:197 फीट पर अचानक रुका रोलरकोस्टर, घंटों तक लटके रहे लोग
X
197 फीट पर अचानक रुका रोलरकोस्टर (file photo)

चीन के जियांशु प्रांत के वुशी से एक दिल देहला देने वाली घटना सामने आई हैं, जिसे सुन आप की साँसे भी कुछ देर के लिए थम जाएंगी। कुछ लोग अपनी छुट्टियां बिताने, उन पलों को यादगार बनाने दोस्तों के साथ जाना पसंद करते हैं।

rollercoaster

खतरनाक मंज़र

लेकिन इस पार्क में जो हुआ उसे सच में कोई नही भूल पाएगा। दरअसल, 20 लोग रोलरकोस्टर राइड का मजा लेने गए थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये राइड उनके लिए मौत से कम नहीं होगी। राइड शरू होने के कुछ ही देर बाद वह ऊंचाई पर पहुंचकर अटक गया।

आपको बता दें यह घटना है वुशी के सुनाक पार्क की। एक घंटे के डरावने नजारे के बाद सभी लोगों को सुरक्षित रोलरकोस्टर से उतारा गया। सुनाक एम्यूजमेंट पार्क के प्रबंधन ने लोगों से माफी मांगी। इसके बाद से एम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: हथियारों के बाद वैक्सीन, भारत और रूस के बीच होगी ये बड़ी डील

पहली घटना नहीं

ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार सुनाक पार्क में यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले अगस्त 2019 में भी ऐसी ही घटना हुई थी। रोलरकोस्टर लोगों से भरा हुआ था और वह हवा में जाकर अटक गया था। उस पार्क में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि रोलरकोस्टर के सामने कोई पक्षी उड़कर आ जाता है तो रोलरकोस्टर का सेंसर तुरंत उसे रोक देता है, ताकि कोई हादसा न हो।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में नया पद: बागी नेता बने ‘चिट्ठी लेखक’, संगठन से हुए बाहर

rollercoaster

सरकारी अधिकारियों की पूछताछ

चीन के सरकारी अधिकारियों और मीडिया ने जब पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है। आपको बता दें कि यह रोलरकोस्टर की लंबाई 4,192 फीट है। ऊंचाई 196.9 फीट है। यह रोलरकोस्टर अधिकतम 119 किलोमीटर प्रतिघंट की रफ्तार से चलता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story