×

साजिशों से बाज नहीं आ रहा चीन, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो, देख रह जाएंगे दंग

भारत को उकसाने वाले इस वीडियो में बड़ी संख्‍या में ल्‍हासा में टैंक को दिखाया है। वीडियो में चीन के नए टैंक की तरह लग रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चीन ने सीमा के पास अलग-अलग स्थानों पर टैंकों और हथियारों की तैनाती कर रखी है।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Feb 2021 7:39 AM GMT
साजिशों से बाज नहीं आ रहा चीन, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो, देख रह जाएंगे दंग
X
पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (PLA) के टैंक तिब्‍बत में अभ्‍यास करते दिख रहे रहे हैं। चीन सैनिक तिब्‍बत की राजधानी ल्‍हासा में टैंक के साथ अभ्यास कर रहे हैं।

नई दिल्‍ली: लद्दाख में भारत और चीन के बीच कई महीनों से तनाव जारी है। तनाव को कम करने के लिए दोनों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कई बार बॉर्डर पर ड्रैगन की हिमाकत का भारतीय सैनिकों ने तगड़ा जवाब दिया है।

एक वीडियो सामने आया है जिसमें पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (PLA) के टैंक तिब्‍बत में अभ्‍यास करते दिख रहे रहे हैं। चीन सैनिक तिब्‍बत की राजधानी ल्‍हासा में टैंक के साथ अभ्यास कर रहे हैं। यह जगह भारत-चीन सीमा से करीब सवा 500 किलोमीटर दूर है।

इस वीडियो को उकसावे की कार्यवाई के तौर पर देखा जा रहा है। भारत और चीन के बीच तनाव को खत्म करने के लिए बातचीत जारी है। ऐसे में सीमा के पास ट्रैंकों और सैनिकों को ऐसे खड़ा करना ड्रैगन की नीयत पर सवाल खड़ा कर रहा है।

ये भी पढ़ें..किसान आंदोलन में बलूचिस्तान की एंट्री, तारिक फतेह ने वीडियो जारी कर पूछा सवाल

क्या है वीडियो में

भारत को उकसाने वाले इस वीडियो में बड़ी संख्‍या में ल्‍हासा में टैंक को दिखाया है। वीडियो में चीन के नए टैंक की तरह लग रहे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चीन ने सीमा के पास अलग-अलग स्थानों पर टैंकों और हथियारों की तैनाती कर रखी है। चीन की नीयत पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यह सवाल इसलिए खड़े हो रहे हैं, क्योंकि वह भारत के साथ सैन्‍य स्‍तर की बातचीत कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ चालबाजी भी कर रहा है।



फरवरी की शुरुआत में भी PLA का वीडियो आया था सामने

इससे पहले भी पीपुल्‍स लिबरेशन आर्मी (PLA) का एक वीडियो सामने आया था जिसमें टैंक पश्चिमी तिब्‍बत में अभ्‍यास करते दिख रहे हैं। पहले वीडियो में जहां चीनी सैनिक अभ्यास कर रहे हैं वह भारत-चीन सीमा से करीब सौ किलोमीटर दूर है। जानकारों का कहना है कि यह अभ्यास जनवरी के आखिरी सप्‍ताह में की गई है।

ये भी पढ़ें..सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में ताबड़तोड़ धमाके, कई की मौत, मची भगदड़

सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ा रहा चीन

बता दें कि बीते दिनों आई कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि चीन लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) से सटे इलाकों में सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है। अगर देखें तो चीन चोरी छिपे युद्ध की तैयारी में लगा हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story