×

Pakistan Church Attack: फैसलाबाद में चर्च पर हमला, उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, LEJ ने पहले ही दी थी धमकी

Pakistan News: पाकिस्तान के फैसलाबाद में कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक चर्च पर हमला बोल दिया। ईशनिंदा के आरोपों पर गुस्साए लोगों ने इस चर्च में जमकर तोड़फोड़ मचाई है।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 Aug 2023 9:47 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 10:04 AM GMT)
Pakistan Church Attack: फैसलाबाद में चर्च पर हमला, उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, LEJ ने पहले ही दी थी धमकी
X
फैसलाबाद में चर्च पर हमला (Social Media)

Church Attacked in Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद जिले (Church Attack in Faisalabad) में कट्टरपंथियों की भीड़ ने बुधवार (16 अगस्त) को एक चर्च पर हमला बोल दिया। ईशनिंदा (Blasphemy) के आरोपों पर गुस्साए लोगों ने चर्च में जमकर तोड़फोड़ की। फैसलाबाद में अल्पसंख्यक समुदाय के उत्पीड़न के चौंकाने वाले घटनाक्रम के बाद तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया। चर्च में आग लगा दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कट्टरपंथियों ने पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में जरनवाला रोड पर बने इस चर्च को भारी नुकसान पहुंचाया है। हालात तनावपूर्ण हैं।

ईसाइयों के घरों में भी तोड़फोड़

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये हिंसक वारदात एक ईसाई शख्स पर ईशनिंदा के आरोप लगाए जाने के बाद हुई है। घटना से जुड़े कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ऐसी खबरें हैं कि चर्च (Church) के आसपास के क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने ईसाइयों के घरों में भी तोड़फोड़ की। कइयों को आग के हवाले कर दिया गया। ख़बरों में बताया गया है कि, इस हिंसा से जुड़े मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। स्थानीय पुलिस हालात को नियंत्रित करने के प्रयास में है।

'पवित्र कुरान की अवमानना का झूठा आरोप लगाकर'

आपको बता दें, पाकिस्तान में हुई 2017 की जनगणना के अनुसार देश में 1.27 प्रतिशत आबादी ईसाई समुदाय की है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब मात्र 26 लाख ईसाई बचे हैं। स्थानीय बिशप ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा, कि 'हमारे पास शब्द नहीं हैं। हम सब दुखी हैं। उन्होंने कहा, पवित्र कुरान (The Holy Quran) की अवमानना का झूठा आरोप लगाकर ईसाइयों को प्रताड़ित और परेशान किया गया है। हम कानून प्रवर्तन और न्याय देने वालों से न्याय और कार्रवाई की मांग करते हैं। साथ ही अपील करते हैं, सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए तुरंत हस्तक्षेप की जाए। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की रक्षा की जाए।'

LEJ ने दी थी धमकी, हुआ वैसा ही

इस हमले के बाद पाकिस्तान में रह रहे ईसाइयों और उनके चर्च की सुरक्षा खतरे में नजर आ रही है। क्योंकि, कुछ दिनों पहले लाहौर (Lahore) स्थित सुन्नी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-झांगवी (LEJ) ने प्रतिशोध की भावना से ईसाईयों और उनके धार्मिक स्थलों पर हमला करने का ऐलान किया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story