×

Singer Shakira Case: मशहूर बेली डांसर शकीरा मुसीबत में, अब जाना पड़ सकता है जेल

Colombian Singer Shakira: मशहूर गायिका शकीरा (Shakira) इन दिनों टैक्स फ्रॉड से जुड़े मामले में बुरी तरह से फंसी हुई हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 28 May 2022 3:53 AM GMT
Colombian Singer Shakira
X

गायिका शकीरा (फोटो-सोशल मीडिया)

Colombian Singer Shakira: कोलंबियाई गायिका शकीरा जोकि अपने गानों की वजह से काफी सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन इस दिनों शकीरा काफी मुसीबत में पड़ गई है। उन पर टैक्स फ्रॉड को लेकर गंभीर आरोप लगा है। जिसके चलते स्पेन की एक कोर्ट ने टैक्स फ्रॉड केस में गायिका शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है। जिससे अब शकीरा पर मुकदमे के बारे में रास्ता बिल्कुल खुल गया है। शकीरा से जुड़ा ये मामला पहली बार साल 2018 में सामने आया था।

मशहूर गायिका शकीरा (Shakira) इन दिनों टैक्स फ्रॉड से जुड़े मामले में बुरी तरह से फंसी हुई हैं। बता दें, शकीरा से जुड़ा ये मामला पहली बार दिसंबर 2018 में सुर्खियों में आया था। जब स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर टैक्स में 14.5 मिलियन यूरो (15.5 मिलियन अमरीकी डालर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था।

इन आरोपों के बाद गायिका शकीरा को कोर्ट में भी पेश होना पड़ा था। जिसके बाद जून 2019 में गवाही देते समय उन्होंने किसी भी गलत काम से मना किया। लेकिन अब कोर्ट के द्वारा उनकी अपील को खारिज कर दिया गया है।

जिसके बाद अब इस मामले में कोर्ट का कहना है कि उनके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है। जिसके चलते शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है।

फिलहाल अब इस मामले की जड़ पॉप गायिका के घर को लेकर चल रही अटकलों में है। कोर्ट का मानना ​​​​था कि बहामास में आधिकारिक निवास होने के बाद वह अधिकतर स्पेन में रहती हैं।

लेकिन शकीरा की पीआर फर्म ने ये दावा किया है कि स्पेन के टैक्स ऑफिस द्वारा जैसे ही उन्हें बकाया भुगतान का पता चला, उन्होंने तुरंत इस उसका भुगतान कर दिया। गायिका की लीगल टीम ने एक बयान में पुष्टि की है कि वह 'अपनी बेगुनाही का बचाव' करना जारी रखेगी।

ऐसे में अब अगर गायिका शकीरा के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में उन्हें दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा। साथ ही जेल की सजा भी काटनी पड़ेगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story