×

Corona in North Korea: तानाशाह के देश में मची तबाही, मौतों से दुनियाभर में चिंता की लहर

Corona Death in North Korea: उत्तर कोरिया में कोरोना बहुत ही भयानक रूप लेता जा रहा है। तानाशाह किम जोंग उन ने तबाही से जूझ रहे देश को बचाने के लिए लॉकडाउन लगा दिया है।

Vidushi Mishra
Report Vidushi MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 May 2022 4:55 AM GMT
north korea corona cases
X

नॉर्थ कोरिया में कोरोना से मची तबाही (फोटो-सोशल मीडिया)

Corona Death in North Korea: उत्तर कोरिया से तबाही की बड़ी खबर आ रही है। यहां कोरोना(Corona Cases in North Korea) बहुत ही भयानक रूप लेता जा रहा है। तानाशाह किम जोंग उन ने तबाही से जूझ रहे देश को बचाने के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। लेकिन उसके बाद भी लॉकडाउन के चौथे दिन करीब 42 लोगों की मौत (north korea death rate) हुई। जबकि सिर्फ रविवार को उत्तर कोरिया की तरफ से बुखार से होने वाली 15 मौतों की सूचना शेयर की गई।

नॉर्थ कोरिया में कोरोना (north korea coronavirus cases) से मचे हाहाकार के बारे में केसीएनए ने बताया कि अभी तक कुल 42 लोग मारे गए। जबकि बीते तीन दिनों में ही देश में कोरोना के करीब 820,620 मामले सामने आ चुके हैं। मौजूदा आकंड़ों के अनुसार, इस समय करीब 324,550 मरीजों का इलाज चल रहा है।

देश के लिए एक बड़ी आपदा

कोरोना (north korea corona cases today) के भीषण प्रकोप को झेल रहे उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा है कि महामारी कोरोना के प्रकोप ने देश में "बड़ी उथल-पुथल" पैदा कर दी है। वहीं तानाशाह किम जोंग उन ने इसे देश के लिए एक बड़ी आपदा बताया है।

ऐसे में तानाशाह किम जोंग उन ने सरकार और लोगों के बीच एकता का आह्वान किया है। जिससे कि इस स्थिति को जल्द से जल्द ठीक किया जा सके। पूरी दुनिया के लिए उत्तर कोरिया में कोरोना से मची तबाही वाकई में चिंता का बहुत बड़ा विषय है। साथ ही यहां की स्वास्थ्य सुविधा बहुत ही लचर है। जिसकी वजह से लॉकडाउन में भी लोगों की संख्या बुरी तरह प्रभावित हो रही है।

इस बारे में केसीएनए (KCNA) ने बताया कि " बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के सभी प्रांतों, शहरों और काउंटी को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। साथ ही काम करने वाली इकाइयां, उत्पादन इकाइयां भी बंद हो गई है।"

बता दें, उत्तर कोरिया में महामारी (north korea death rate) से त्राही-त्राही मची हुई है। हर रोज बड़ी तादात में नए मामले सामने आ रहे हैं। जिससे तानाशाह भी बुरी तरह से त्रस्त होते नजर आ रहे हैं। इस बारे में उत्तर कोरिया ने गुरुवार को पुष्टि करते हुए बताया कि राजधानी प्योंगयांग में अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले देखने को मिलें। जिसके बाद अहम कदम उठाते हुए किम जोंग उन ने लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story