×

भारतीय मूल के वकील ने चीन पर लगाया बड़ा आरोप, की ये मांग

चीन से पनपे कोरोना वायरस ने दुनियाभर के कई देशों में तबाही मना रखी है, जिसे लेकर चीन की पहले से ही निंदा हो रही थी, वहीं अब चीन पर आरोप लगा है कि उसने इस वायरस को लेकर आधी अधूरी जानकारी देकर दुनिया को अँधेरे में रखा।

Shivani Awasthi
Published on: 6 April 2020 2:42 PM GMT
भारतीय मूल के वकील ने चीन पर लगाया बड़ा आरोप, की ये मांग
X

नई दिल्ली: चीन से पनपे कोरोना वायरस ने दुनियाभर के कई देशों में तबाही मना रखी है, जिसे लेकर चीन की पहले से ही निंदा हो रही थी, वहीं अब चीन पर आरोप लगा है कि उसने इस वायरस को लेकर आधी अधूरी जानकारी देकर दुनिया को अँधेरे में रखा। इसी कड़ी में भारतीय मूल के प्रसिद्द वकील ने चीन से मांग की है कि वह दुनिया को कोरोना वायरस के बारे में पूरा सच बताये।

कोरोना से चीन में तबाही:

चीन के वुहान में जानवरों की बाजार से कोरोना वायरस फैला, जिसके बाद अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी। चीन ने किसी तरह देश से कोरोना को खत्म करने के लिए न केवल वायरस को बढ़ने से रोका, बल्कि संक्रमितों को ठीक भी किया। अब चीन के हालात ठीक है, नए संक्रामितोँ की संख्या में भी कमी आयी है।

ये भी पढ़ेंःअलका लाम्बा के शर्मनाक ट्वीटों पर छिड़ा विवाद, आ रहे ऐसे कमेंट

अन्य देशों में कोरोना ने पैर पसारा

हालाँकि तबतक दुनिया के अन्य देशों में कोरोना ने पैर पसार लिया। इटली, जर्मनी, अमेरिका और भारत समेत कई देशों में अब तक कोरोना वायरस के कारण स्थिति भयावर हो चुकी है। ऐसे में चीन के दावे पर संदेह लगातार बढ़ता जा रहा है।

भारतीय मूल के अमेरिकी वकील रवि बत्रा की चीन से मांग

इसी कड़ी में भारतीय मूल के एक अमेरिकी वकील रवि बत्रा ने चीन पर जानकारी छुपाने का आरोप लगाते हुए पूरा सच दुनिया को बताने की मांग की।

ये भी पढ़ेंःएक रात की दुल्‍हन, कंगाल होते दूल्‍हे

लगाया आरोप-चीन ने दी आधी जानकारी, छुपा रहा सच

न्यूयॉर्क के वकील रवि बत्रा ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मानवता इस घातक कोरोना वायरस से उबर जाए। मैं चीन से उम्मीद करता हूं कि वह सबको पूरा सच बताए ताकि न सिर्फ हमारे डॉक्टर एंथनी फाउची बल्कि सभी देशों के वैज्ञानिक और डॉक्टर जल्द से जल्द एक वैक्सीन खोज सकें।'

कोरोना पाॅजि़टिव थे रवि बत्रा और उनका परिवार

बता दें कि रवि बत्रा खुद कोरोना से संक्रमित हो गए थे, हालाँकि उन्होंने इस वायरस को मात दी और अब स्वस्थ हो गए हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी रंजू और बेटी एंजेला भी संक्रमित पाई गईं थीं। उन्होंने कहा कि मौत के करीब से लौटने के बाद, मैं अच्छा करने के लिए पहले से कहीं ज्यादा उत्साहित हूं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story