×

Corona Lockdown In Wuhan: कोरोना की नई दहशत, वुहान में लॉकडाउन

Corona Lockdown In Wuhan: चीन के वुहान शहर पर लॉकडाउन लगा दिया गया है। वुहान में इस सप्ताह एक दिन में लगभग 20 से 25 नए संक्रमणों की सूचना है जिसके चलते लॉकडाउन में रखने का आदेश दिया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 27 Oct 2022 3:28 PM GMT
Corona lockdown was imposed in wuhan
X

वुहान में लॉकडाउन। (Social Media)

Corona Lockdown In Wuhan: चीन में तीन साल पहले जहां से कोरोना (Corona In China) शुरू हुआ था वहां उसने फिर से सिर उठा लिया है। अब वुहान शहर पर लॉकडाउन (Lockdown In Wuhan) लगा दिया गया है।

वुहान में एक दिन में लगभग 20 से 25 नए संक्रमणों की सूचना

2019 के अंत में दुनिया के पहले कोरोना के प्रकोप की ग्राउंड जीरो साइट वुहान में इस सप्ताह एक दिन में लगभग 20 से 25 नए संक्रमणों की सूचना है जिसके चलते स्थानीय अधिकारियों ने वुहान के एक इलाके में 8,00,000 से अधिक लोगों को लॉकडाउन में रखने का आदेश दिया है। वुहान के एक निवासी ने कहा, मुझे नहीं पता कि क्या करना है। जब हम कोविड के बारे में इन समाचारों को देखते हैं, तो हम अब अधिक से अधिक सुन्न महसूस करते हैं। सोशल मीडिया पर फोटो और पोस्ट्स के अनुसार, शहर के कुछ हिस्सों में पोर्क की बिक्री को बन्द कर दिया गया है। क्योंकि, एक मामले के बाद पाया गया कि वह स्थानीय पोर्क आपूर्ति श्रृंखला से जुड़ा हुआ था।

वुहान से शिनिंग तक की चीनी शहर इमारतों को सील

चीन के नॉर्थवेस्ट में वुहान से शिनिंग तक की चीनी शहर इमारतों को सील कर रहे हैं, जिलों को बंद कर रहे हैं और लाखों को एक नए संकट में झोंक रहे हैं। चीन की जीरो कोरोना पालिसी के तहत प्रकोपों ​​को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

गुरुवार को देश भर में 1,000 से अधिक मिले नए कोरोना मामले

चीन में लगातार तीसरे दिन गुरुवार को देश भर में 1,000 से अधिक नए कोरोना मामले मिले। भले ही ये संख्या पहले की तुलना में बहुत कम है लेकिन जीरो कोरोना नीति के चलते अधिक प्रतिबंधों को ट्रिगर करने के लिए पर्याप्त है। सख्त नियंत्रण उपायों ने अत्यधिक ट्रांसमीसिबल ओमीक्रान वेरिएंट के खिलाफ चीन की अर्थव्यवस्था पर भारी प्रहार किया है। चीन के चौथे सबसे बड़े शहर ग्वांगज़ौ ने गुरुवार को बड़े क्षेत्र में सड़कों और मोहल्लों को सील कर दिया और लोगों को अपने घरों में बन्द कर दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story