×

यूरोप में कोरोना वायरस महामारी से और 7 लाख लोग गवा सकते हैं अपनी जान, WHO ने दी चेतावनी

Corona Per WHO Ki Warning: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है। जिसमें कहा है कि अगले वसंत तक कोरोना वायरस महामारी से 7 लाख और लोगों की जान जा सकती हैं।

Rakshita Srivastava
Published on: 23 Nov 2021 4:15 PM GMT
यूरोप में कोरोना वायरस महामारी से और 7 लाख लोग गवा सकते हैं अपनी जान, WHO ने दी चेतावनी
X

Corona Per WHO Ki Warning: विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के यूरोप कार्यालय के अनुसार अगले वसंत तक कोरोना वायरस महामारी (corona virus epidemic) एक विकराल रूप ले सकती है। कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक चेतावनी (World Health Organization warning) जारी की है। जिसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन यूरोप कार्यलाय ने यह अनुमान लगाया है कि 53 देशों में अगले वसंत तक कोरोना वायरस महामारी से 7 लाख और लोगों की जान जा सकती हैं।

60 साल से ज्यादा वालों को बूस्टर डोज

डब्ल्यूएचओ (WHO) ने बताया कि लोग कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षा नहीं बरत रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के मामले काफी ज्यादा बढ़ सकते है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है और जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है, उनको वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की ज्यादा जरूरत है।

यूरोप में कोरोना वायरस से स्थिति गंभीर

डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक डॉ क्लूजे (Dr Kluje, Regional Director for Europe) ने एक बयान में कहा कि ठंड के मौसम में हमे इस चुनौती का सामना करना होगा। पूरे मध्य एशिया और यूरोप में कोरोना वायरस की स्थिति काफी गंभीर है। साथ ही कहा कि लोग वैकसीन लगवाएं, साफ-सफाई का ध्यान रखे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

15 लाख लोग गवा चुके हैं अपनी जान

बता दें कि यूरोप में पिछले एक सप्‍ताह के अंदर हर दिन 4200 मौतें हुई हैं। यूरोप में अब तक कोरोनवायारस के कारण 15 लाख लोग अपनी जान गवां चुके हैं। डब्ल्यूएचओ यूरोप का कार्यालय डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story