Philippines में फंसे भारतीय बच्चे: PM मोदी से मदद के लिए लगा रहे गुहार

जहां कई देशों में फंसे भारतीयों को इंडियन गवर्नमेंट की तरफ से मदद दी जा रही है तो वहीं इसी बीच एक ऐसी भी जगह है, जहां पर भारतीय इंडियन गवर्नमेंट से मदद की गुहार लगा रहे हैं। 

Philippines में फंसे भारतीय बच्चे: PM मोदी से मदद के लिए लगा रहे गुहार

Philippines में फंसे भारतीय बच्चे: PM मोदी से मदद के लिए लगा रहे गुहार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है। दुनिया भर में करीब 2 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत भी इससे अछूता नहीं है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक देश भर में 147 मामले सामने आ चुके हैं। और तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है।

केंद्र और राज्य सरकार एक्शन में

कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए केंद्र से लेकर राज्य सरकारें कई अहम कदम उठा रही हैं और लोगों में इस वायरस को लेकर जागरूकता फैला रही हैं। ताकि कोई भी कोरोना से न डरे और सतर्क रहे। सरकार की तरफ से बार-बार लोगों से कुछ सावधानियां बरतने के लिए कहा जा रहा है ताकि वो कोरोना से बचे रहें।

31 मार्च तक बंद रखे गए हैं स्कूल-कॉलेज

वहीं इसके अलावा सरकार ने देश भर के तमाम राज्यों में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने जिम, सिनेमाघर, मॉल, पार्क को बंद रखने के आदेश दिए हैं और लोगों से भीड़ की जगह पर न जाने की अपील की साथ ही ऐसे देशों की यात्रा करने से मना किया है जहां पर कोरोना वायरस फैला हुआ है।

यहां पर स्टूडेंट मांग रहे सरकार से मदद

इन सब के अलावा केंद्र सरकार अपने देश के नागरिकों को बाहर के देशों से निकालने के लिए कई बार एयरलिफ्ट भी करा चुकी है। हाल ही में इटली और ईरान में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट कराया गया था। हालांकि उन्हें अभी आइसोलेशन में रखा गया है। जहां कई देशों में फंसे भारतीयों को इंडियन गवर्नमेंट की तरफ से मदद दी जा रही है तो वहीं इसी बीच एक ऐसी भी जगह है, जहां पर भारतीय इंडियन गवर्नमेंट से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Philippines में फंसे हैं करीब 200 से ज्यादा भारतीय छात्र

दरअसल, ये मामला Philippines का है, जहां पर मनीला में करीब 200 से ज्यादा भारतीय छात्र सरकार से मदद मांग रहे हैं। उन सभी छात्रों का कहना है कि वो फ्लाइट बंद होने के चलते अपने देश नहीं आ पा रहे हैं और उन्होंने वापस भारत आने के लिए भारतीय सरकार से मदद मांगी है। वहां पर करीब 200 से ज्यादा भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। 

देखें वीडियो-

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App