×

coronavirus: कोरोना का नया रूप मचा रहा कहर, कनाडा में मिले 15 Omicron वैरिएंट मरीज, मचा हड़कंप

coronavirus: कनाडा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चपेट में तकरीबन 15 लोगों जाए गए हैं। इन मरीजों की पुष्टि हो गया ऐसे में यहां की हालात दिन ब दिन चिंताजनक होती जा रही हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Dec 2021 2:54 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2021 3:14 AM GMT)
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटो सोशल मीडिया)

coronavirus: कोरोना ( coronavirus) का अब नया रुप ओमिक्रॉन (Omicron Variants) ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है। इस बीच खबर आ रही हैं कि कनाडा में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट (Canada Omicron Variants) के चपेट में कई लोगों आ गए हैं। बता दें कि पूरे देश की स्थिती ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर बेहद चिंताजनक हो गया है।

कनाडा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के चपेट में तकरीबन 15 लोगों जाए गए हैं। इन मरीजों की पुष्टि हो गया ऐसे में यहां की हालात दिन ब दिन चिंताजनक होती जा रही हैं। बता दें कि कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि पूरे देश में एक बार यह गंभीर बीमारी फैलने वाला है। बहुत तेजी के साथ यह बीमीरी फैल रहा है।

आपको बताते चलें कि ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरे देश में हड़कंप मचा रखा है। हर रोज नए-नए मरीज (Omicron variant patients) पाए जा रहे हैं। जिसे देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने लोगों को सतर्क होने को कहा है। कोरोना का नया रूप ओमिक्रॉन अब तक पूरे 38 देश फैल गया है। यह दूसरी बात है कि अब तक इससे किसी की मौत नही हुई है।

शोध में क्या पता चल

कोरोना का नया स्वरुप ओमिक्रॉन को लेकर शोध होना शुरू हो गया है। इस बीच दक्षिण अफ्रीका में शोधकर्ताओं ने शोध में कहा है कि इस बा डेल्टा या बीटा वेरिएंट की तुलना में यह संक्रमण तीन गुना अधिक है। इस बार यह नया वैरिएंट बच्चों और वृद्धि को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला है। इस लिए छोटे बच्चों और वृद्धि को सावधानी रखने की बहुत जरुरत हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story