×

कोरोना काल में हुआ तनाव तो, व्यक्ति ने टेंशन फ्री होने के लिए अपनाया अनोखा तरीका

Coronavirus: कोरोना वायरस काल में टेंशन से निजात पाने के लिए शिकागो के रहने वाले शख्स ने अनोखा तरीका अपनाया है, जिसकी दुनियाभर में तारीफ हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Jun 2021 11:20 AM GMT
कोरोना काल में हुआ तनाव तो, व्यक्ति ने टेंशन फ्री होने के लिए अपनाया अनोखा तरीका
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Coronavirus: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से पूरी दुनिया बीते करीब डेढ़ साल से जंग लड़ रही है। इस कोरोना काल में पूरे विश्व ने कई सारी समस्याओं का सामना किया। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए तमाम देशों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया। जिससे बड़ी तादाद में लोग आर्थिक मंदी (Financial Crisis) का शिकार हुए। न केवल आम लोग बल्कि कई बड़ी हस्तियों के नाम भी इसमें शामिल है।

लोगों की नौकरियां चली गईं, घरों में बंद लोगों का दम घुटने लगा, कई को डिप्रेशन (Depression) तक की शिकायत होने लगी। वहीं दूसरी ओर, कोरोना काल में लोगों ने टेंशन (Tension) से राहत पाने के लिए भी कई तरह की चीजों का सहारा लिया। इस बीच एक शख्स का टेंशन से निजात (Tension Free) पाने का तरीका काफी ज्यादा फेसम हो रहा है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

हर रोज झील में लगा रहा छलांग

दरअसल, टेंशन फ्री रहने के लिए यह शख्स बीते एक साल से हर रोज झील में छलांग (Jump In The Lake) लगा रहा है। जी हां, रोजाना पानी में कूदकर यह व्यक्ति अपने आप को टेंशन फ्री रखता है और लोगों को भी यह तरीका बेहद पसंद कर रहा है। बताया जा रहा है कि यह शख्स शिकागो (Chicago) में रहता है।

(प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कल इस शख्स के लिए बेहद खास दिन रहा। दरअसल, पेशे से बस चालक डैन ओकॉनर ने शनिवार को लगातार 365वें दिन मिशिगन झील में छलांग लगाई। ओकॉनर ने कहा कि तनाव दूर करने के लिए वह बीते एक साल से शहर के नॉर्थ साइड पर मोंट्रोस हार्बर के झील में कूद रहा है। बीते साल उसने ऐसा करना शुरू किया था।

क्या है ओकॉनर का कहना?

ओकॉनर का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान उसे बहुत तनाव हो रहा था और चुनावी साल होने की वजह से काफी शोर भी हो रहा था। ऐसे में मुझे शांति चाहिए थी, जिसके लिए मैंने ऐसा करना शुरू किया। तीन बच्चों के पिता ओकॉनर कहते हैं कि पानी के अंदर मैं शांत महसूस करता था।

वहीं, सर्दियों में जब झील जम गई तो ओकॉनर के सामने दिक्कत खड़ी हो गई, लेकिन उसका भी हल उन्होंने निकाल ही लिया। दरअसल, ओकॉनर ने उसमें छेद कर दिया। उन्होंने बताया कि झील के पानी में बर्फ जम जाने की वजह से जब वह झील में कूदे तो उनके शरीर पर करीब 20 खरोचें आ गई थीं।

लोगों का भी मिला जबरदस्त समर्थन

ओकॉनर ने यह भी बताया कि मैंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर वीडियो जब पोस्ट करना शुरू किया तो लोगों ने इसका काफी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पानी में कूदने से मेरा दिन बन जाता है। वहीं, शनिवार को ऐसा करते हुए ओकॉनर को पूरे एक साल पूरे हो गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story