×

कोरोना पर नाकाम PM इमरान, पाकिस्तान में मचा है हाहाकार, घर में ही पड़ रही गाली

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहा है। दुनिया के कई देशों ने इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए लाॅकडाउन किया हुआ है। अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने पर घर में ही घिर गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 April 2020 4:21 PM GMT
कोरोना पर नाकाम PM इमरान, पाकिस्तान में मचा है हाहाकार, घर में ही पड़ रही गाली
X

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तेजी से पैर पसार रहा है। दुनिया के कई देशों ने इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए लाॅकडाउन किया हुआ है। अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने पर घर में ही घिर गई है। अभी तक इमरान भारत में लॉकडाउन का मजाक उड़ा रहे थे। अब इमरान में पाकिस्तान के लोग कोरोना पर लापरवाही को लेकर गाली दे रहे हैं।

पाकिस्तान में उपयुक्त पॉलिसी न हो पाने के कारण वहीं की जनता और विपक्ष इमरान सरकार पर निशाना साध रहा है। इस पहले पाक सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई और अब सिंध प्रांत के सीएम ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई है जो प्रांत में कोरोना के बढ़ते मामले से चिंतित हैं। घरेलू मोर्चे पर विफल इमरान सरकार जनता का ध्यान भटकाने के लिए भारत से लगी नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी कराने में लगी है।

यह भी पढ़ें...मदद को आगे आई चीनी मिल, CM केयर फंड में दिए इतने लाख रूपए

मुख्यमंत्रियों ने भी सुनाई खरी खोंटी

इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान गेंद को प्रांतों के मुख्यमंत्रियों के पाले में दिया है। इमरान की इस कोशिश पर सिंध के मुख्यमंत्री ने कड़ा हमला किया है। को वहीं कोर्ट ने कोरोना वायरस से निपटने के संघीय और प्रांतीय सरकारों के तरीके पर घोर निराशा जताई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि 'इस मामलें में संघीय सरकार किसी एक तरफ जाती दिखाई देती है तो प्रांत की सरकार दूसरी तरफ।

यह भी पढ़ें...चीन उठा रहा कोरोना का फायदा, दुनिया को ऐसे बड़ा झटका देने का बनाया प्लान

सिंध प्रांत में सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपल्स पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने पीएम इमरान खान को संबोधित करते कहा कि कोरोना पर आप यह नहीं कह सकते कि जिसकी जो मर्जी हो, करे। आप प्रधानमंत्री हैं, फैसला करें। हम पालन करेंगे। मुराद अली शाह ने कहा कि हम अकेले बैठकर फैसला नहीं ले सकते। यह एक राष्ट्रव्यापी मसला है। उन्होंने कहा कि यह वक्त एकता का है। मैंने और विपक्ष के तमाम लोगों ने प्रधानमंत्री से कहा कि हम वही करना चाहते हैं जो आप फैसला करें। आप फैसला तो करें, यह न कहें कि जिसकी जो मर्जी हो, वह वो कर ले।

यह भी पढ़ें...TATA Motors लाया ये नई सर्विस, अब घर बैठे मंगाए अपनी कार

इमरान की सरकार के बजाए प्रांतीय सरकारों ने खुद के स्तर से ही लॉकडाउन लागू किया था जिसकी अवधि मंगलवार को पूरी हो रही है। लॉकडाउन मंगलवार के बाद आगे बढ़े या नहीं इस पर इमरान ने कहा कि प्रांत खुद फैसला ले सकते हैं। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि वह इस मुद्दे पर प्रांतों से सलाह करेंगे।

पाकिस्तान की डूबती अर्थव्यवस्था के लिए कोरोना महासंकट लेकर आया है। अमेरिका, चीन, विश्व बैंक, आईएमएफ, एशियााई विकास बैंक के सामने हाथ फैलाने के बाद भी वह इससे लड़ नहीं पा रहा। अब इन सब चीजों में नाकाम इमरान जनता के सामने अपनी इमेज बचाने के लिए उनका ध्यान एलओसी की तरफ भटका रहे हैं जहां पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में मोर्टार दाग रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story