×

80 मौतों से कांपा देश: कोरोना वायरस का भयानक प्रकोप, अलर्ट हुई सरकार

Coronavirus in Australia: कोरोनाववायरस संक्रमण के कारण विश्व के कई देशों में स्थितियां काफी गंभीर बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया के कई राज्यों में तो अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी होने लगी है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Jan 2022 1:45 PM GMT
80 मौतों से कांपा देश: कोरोना वायरस का भयानक प्रकोप, अलर्ट हुई सरकार
X

कोरोना वायरस

Coronavirus in Australia: दुनिया भर में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus News) का संक्रमण जारी है। विश्व के कई देशों में हालात अभी भी बेहद चिंताजनक बने हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठनफ़कैलित्य (World Health Organization) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दुनिया भर में अब तक कुल 33 करोड़ 67 लाख 90 हज़ार 193 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक विश्व भर में कुल 55 लाख 60 हज़ार 718 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

इस वक्त विश्व के सबसे संक्रमित देशों में से ऑस्ट्रेलिया भी एक देश है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus in Australia) से हालात लगातार गंभीर होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण ने कुल 80 लोगों की जान ले ली है। ऑस्ट्रेलिया जैसे छोटे देश के लिए कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों का यह आंकड़ा काफी बड़ा है। बता दें कि पिछले दिनों भी ऑस्ट्रेलिया में 70 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत दर्ज की गई थी यह आंकड़ा सितंबर 2020 के बाद अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरो नावायरस से हुए कुल मौतों की करें तो ऑस्ट्रेलिया में कुल 2700 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया में इस वक्त कोरोना संक्रमण से सबसे बुरा हाल न्यू साउथ वेल्स, क्वींसलैंड और विक्टोरिया जैसे राज्यों का है। इन राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के कारण मरने वालों के आंकड़ों में रोज इजाफा देखा जा रहा है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया इन दिनों अस्पतालों में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के कारण स्टाफ की कमी से जूझता नजर आ रहा है ऑस्ट्रेलिया के अस्पतालों में बेड भी अब कम पड़ने लगे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के हालात का अंदाजा इस वजह से भी लगाया जा सकता है कि देश में अस्पतालों में कर्मचारियों की बड़ी अधिक मात्रा में कमी हो गई है इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि बहुत से अस्पताल के कर्मचारी खुद कोरोना से संक्रमित हो गए हैं या तो अगर वह स्वस्थ भी हैं तो उनके किसी करीबी को हाल ही में कोरोना हुआ है जिसके कारण व अस्पताल में अनुपस्थित रहे रहे हैं। विक्टोरिया राज्य में तो कोरोना वायरस संक्रमण से हालात इतने गंभीर हैं कि वहां अस्पतालों में कर्मचारियों के कमी होने के कारण आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story