×

Coronavirus In Spain: स्पेन में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ा, सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं युवा

Coronavirus In Spain: स्पेन में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे है। विशेषज्ञों का कहना है कि अस्पताल पहुंचने वाले ज्यादातर युवा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 July 2021 1:34 AM GMT
Coronavirus In Spain: स्पेन में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ा, सबसे ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं युवा
X

Coronavirus In Spain: स्पेन में कोरोना वायरस (Coronavirus In Spain) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे है। बढ़ते संक्रमण को देख विशेषज्ञों (Experts) ने कहा है कि अस्पताल पहुंचने वाले ज्यादातर युवा है जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाया है। हैरान करने वाली तो ये है कि वे डेल्टा वेरिएंट (Delta Variants) के संक्रमण से पहले ही तेजी से फैल रहा है।

विशेषज्ञों ने बताया है कि वैसे तो जो युवा लोग कोरोना के चपेट में आ रहे है उन्हें आईसीयू (ICU) की आवश्यकता नहीं पड़ रही है, लेकिन इमरजेंसी वार्ड में इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है। वहीं डॉक्टर ने बताया है कि "अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों को स्वस्थ होने में काफी समय लग रहा है, उन्हें ज्यादा समय तक अस्पताल में रहना पड़ रहा है।"

देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए कोरोना प्रबंधन जुआन पाब्लो (Juan Pablo) ने कहा है, "संक्रमित लोगों को सांस लेने में कोई समस्या नहीं हो रही, लेकिन उन्हें स्टेरॉयड की आवश्यकता पड़ रही है।" जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के कारण जो मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे है उनकी उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच है जो चिंताजनक स्थिति है।

अगर बात करे वैक्सीनेशन की तो यहां की आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लग चुकी है। विशेषज्ञों के मुताबिक, "स्पेन की आधी जनसंख्या को वैक्सीन की दोनों खुराक लग गई है। वहीं देश में जो कोरोना के नए केस पाए जा रहे है उसमें से ज्यादा लोग ऐसे है जो कोरोना की वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके है, लेकिन दूसरी खुराक लेने से पहले ही वे कोरोना की चपेट में गए। ऐसे में लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story