×

कोरोना वायरस से हाहाकार, फैली ये बड़ी अफवाह, 27 लोगों की मौत

चीन में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस अब तक 100 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस से बचाव के बारे में अफवाहें फैल रही है। ऐसी ही अफवाह की वजह से ईरान में 27 लोगों की मौत हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 10 March 2020 9:10 AM GMT
कोरोना वायरस से हाहाकार, फैली ये बड़ी अफवाह, 27 लोगों की मौत
X

नई दिल्ली: चीन में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस अब तक 100 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस से बचाव के बारे में अफवाहें फैल रही है। ऐसी ही अफवाह की वजह से ईरान में 27 लोगों की मौत हो गई।

चीन के बाद ईरान और इटली में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। ईरान में कोरोना वायरस से करीब 5 हजार लोग संक्रमित हैं। ईरान ने वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद करने के साथ ही सांस्कृतिक और खेल के सभी बड़े उत्सव रद्द कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें...होली पर बड़ा हादसा: खाई में गिरी बस, कई यात्रियों की मौत, लाशों की गिनती जारी

चीन से फैले इस खतरनाक वायरस से दुनियाभर में अब तक एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 3000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इससे बचाव के बारे में ईरान में अफवाह फैली कि अल्कोहल पीने से इस वायरस से बचा जा सकता है।

ईरान की एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वायरस के संक्रमण से बचने की अफवाह के बाद कई लोगों ने मिथेनॉल पी लिया। इससे 27 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, सिंधिया के बाद 20 विधायकों ने दिया इस्तीफा

जुंदिशापुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने बताया कि 218 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ज्यादा मात्रा में मिथेनॉल पीने से आंखों की रोशनी जाने, लीवर खराब होने का खतरा होता है जिससे मौत भी हो सकती है।

इससे पहले शनिवार को इस वायरस के कारण ईरानी सांसद फतेमह रहबर की मौत हो गई थी। फतेमह की उम्र 55 वर्ष थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story