×

भयानक हुआ Corona: कोरिया-हांगकांग में तेजी से फैल रहा, नई लहर का अंदेशा ला रहा और भी बड़ा खतरा

Corona Virus Update: कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का अंदेशा किया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 March 2022 5:15 AM GMT
centre writes to letter delhi maharashtra with other 3 states on rising coronavirus cases
X

तेजी से फैल रहा कोरोना (Social media)

Corona Virus: कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र कुछ समय तक हालात सामान्य रहने के बाद संक्रमित मामले और भी अधिक तेजी से सामने आ रहे हैं। भारत में कोरोना महामारी की दूसरी और तीसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई, इस दौरान कोरोना के नए संस्करण ओमिक्रोन का बेहद ही कम समय में दुनिया भर में विस्तार देखने को मिला।

अब वापस से एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चौथी लहर का अंदेशा व्यक्त किया गया है तथा इसी के अनुरूप एक बार फिर चीन, हांगकांग और कोरिया के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

चीन में 14 महीने से कोरोना से कोई मौत दर्ज हुई

चीन में बीते कुछ दिनों पूर्व ही कोरोना संक्रमण ने अबतक का सर्वाधिक दैनिक संक्रमित मामलों का आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं दूसरी ओर चीन में करीब 14 महीनों के बाद कोरोना संक्रमण से कोई मौत दर्ज हुई है। यह आंकड़े यकीनन बेहद ही भयावह हैं और सीधे तौर पर कोरोना की नई वैश्विक लहर की ओर इशारा कर रहे हैं।

3 दिनों में 14 लाख से अधिक कोरोना केसेज

हांगकांग और दक्षिण कोरिया की बात करें तो इन देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में व्यापक वृद्धि देखी गई है। हांगकांग में जहां कोरोना संक्रमित मममलों का प्रतिदिन का आंकड़ा 30 हज़ार की संख्या को पार कर गया था वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया में बेहद ही चौकानें वाले स्वरूप में बीते मात्र 3 दिनों में 14 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

हांगकांग में तेजी से बाद रहे मामलों के मद्देनज़र स्वास्थ्य प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं, संक्रमित मामलों के साथ ही संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। एक प्रदर्शित रिपोर्ट की मानें तो हांगकांग में संक्रमण से लोगों की इस कदर मौतें हो रही है कि देश में ताबूत कम पड़ गए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story