×

बच्चों के लिए बहुत खतरनाक है सिंगापुर में फैला कोरोना वेरियंट

सिंगापुर में फैला कोरोना वायरस का एक नया वेरियंट बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Ashiki
Published on: 18 May 2021 3:54 PM GMT
corona variant
X

बच्चों के लिए बहुत खतरनाक है सिंगापुर में फैला कोरोना वेरियंट (Photo-Social Media)

लखनऊ: सिंगापुर में फैला कोरोना वायरस का एक नया वेरियंट बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। ये वेरियंट न सिर्फ बच्चों को संक्रमित कर रहा है, बल्कि तेजी से फैल भी रहा है। सिंगापुर सरकार ने इसकी गंभीरता को देखते हुए सभी स्कूल बंद कर दिए हैं। वायरस का ये वेरियंट भारत में तबाही मचाने वाले वेरियंट की तरह है।

सिंगापुर के शिक्षामंत्री चैन चुन ने कहा है कि कोरोना वायरस के म्यूटेट वर्जन बहुत खतरनाक साबित हो रहे हैं जैसा कि भारत में फैला वेरियंट है। नए वेरियंट किशोरों और बच्चों को भी अपना शिकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिंगापुर सरकार अब देश में किशोरों के लिए भी वैक्सीनेशन की योजना पर काम कर रही है।

एक ही दिन में बढ़े कई गुना ज्यादा मामले

सिंगापुर में रविवार को 38 केस मिले, जबकि अगले ही दिन 333 नए मामले मिले। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग ने कहा है कि नया स्ट्रेन बच्चों पर ज्यादा असर डाल रहा है इसलिए सरकार ने स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। सिंगापुर में लोगों के इकट्ठे होने पर रोक लगा दी गई है, रेस्तरां और जिम बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि वायरस का ये वेरियंट बी.1.617 ही है जो भारत में फैला है। लेकिन सिंगापुर में जो मामले सामने आए हैं वो स्थानीय रूप से ही फैले हैं। जिन बच्चों में संक्रमण हुआ है वो सब एक ही ट्यूशन सेंटर में जाते थे।

सिंगापुर अभी तक कोरोना से निपटने में काफी सफल रहा है। देश में ज्यादा केस नहीं आये और मौतें भी बहुत कम हुईं। नये वेरियंट के फैलने से जब चिंताजनक स्थिति बन गई है।

Ashiki

Ashiki

Next Story