×

Coronavirus News: किस देश के नागरिकों को मिलने वाली है सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने से छूट, पढे़ं पूरी खबर

Coronavirus News: 19 जुलाई से कानूनी तौर पर पाबंदियां हट सकती हैं। अगर कोई व्यक्ति मास्क लगाना चाहता है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहता है, तो वह कर सकता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 July 2021 5:28 AM GMT
Coronavirus News: किस देश के नागरिकों को मिलने वाली है सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने से छूट, पढे़ं पूरी खबर
X

प्रतीकात्मक फोटोः साभार सोशल मीडिया

Coronavirus News: ब्रिटेन के लोगों को कोरोना प्रोटोकाॅल से बड़ी राहत मिलने वाली है। नागरिकों को लाॅकडाउन (Lockdown) के बाद अब मास्क (Mask) लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग की अनिवार्यता से छुटकारा मिल जाएगा। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि 19 जुलाई से लोगों को नियमों में छूट मिल सकती है। इससे पहले ब्रिटेन के लोगों को 19 जून से लॉकडाउन से छूट मिल चुकी है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के मुताबिक, लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) के साथ रहना सीखना होगा लेकिन इसी के साथ हम पाबंदियों को कम करने की ओर भी कदम बढ़ा रहे हैं। जल्द ही ब्रिटेन में लोगों को इंडोर या पब्लिक प्लेस में मास्क (Mask) पहनने से छुटकारा मिलेगा, वहीं एक मीटर की सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने से भी छुटकारा मिलेगा।

बोरिस जॉनसन ने ऐलान किया कि 19 जुलाई से कानूनी तौर पर ये पाबंदियां हट सकती हैं, लेकिन अब इसे लोगों के ऊपर छोड़ दिया जाएगा। यानी अगर कोई व्यक्ति मास्क लगाना चाहता है और दूरी (Social Distancing) का पालन करना चाहता है, तो वह कर सकता है। लेकिन ऐसा ना करने पर उस पर कोई कानूनी एक्शन नहीं लिया जाएगा। हालांकि, अभी इसका अंतिम फैसला 12 जुलाई को लिया जाएगा।

ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,885 नए मामले सामने आए और 18 रोगियों की मौत हुई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में 3 करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है और 85 प्रतिशत से अधिक व्यस्क पहली खुराक ले चुके हैं।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story