×

Coronavirus: अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट फिर लाएगा तबाही! कोरोना के नए स्वरूप से 3 और पॉजिटिव

Coronavirus Omicron Variant Updates: अमेरिका में भी ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रमण के मामले बढ़ने का कारण बन सकता है। न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के 3 नए केस मिले हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 Dec 2021 2:59 AM GMT (Updated on: 5 Dec 2021 3:13 AM GMT)
Coronavirus: अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट फिर लाएगा तबाही! कोरोना के नए स्वरूप से 3 और पॉजिटिव
X

कोरोना टेस्ट (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Coronavirus Omicron Variant Updates: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट (Coronavirus Ka Naya Variant) अब तेजी से अपने पैर पसार रहा है, जिसने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। अब तक दुनियाभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के लगभग 400 केसेस सामने आ चुके हैं। अब यह वेरिएंट अमेरिका (America) में भी संक्रमण के मामले बढ़ने का कारण बन सकता है। दरअसल, अमेरिका के न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के 3 नए केस मिले हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही यहां पर ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला (Omicron Variant Ka Pehla Mamla) दर्ज किया गया है।

अमेरिका में ओमिक्रॉन वेरिएंट की दस्तक होने की जानकारी देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथोनी फौसी ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका से कैलिफोर्निया लौटे व्यक्ति में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट (Coronavirus New Variant) ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि हुई है। इस व्यक्ति का फुल वैक्सीनेशन हो चुका था और उसमें हल्के लक्षण देखे गए। वहीं, ओमिक्रॉन का मामला सामने आने के बाद व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी करते हुए अमेरिकियों से कोविड वैक्सीन (Covid19 Vaccine) और बूस्टर डोज (Corona Booster Dose) लेने की अपील की है।

जाहिर है कि अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान काफी ज्यादा तबाही के मंजर देखने को मिले थे। रोजाना लाखों मरीज सामने आने के साथ साथ हजारों मौतों ने लोगों को दहलाकर रख दिया। कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका का स्थान पहले नंबर पर है। अब ओमिक्रॉन वेरिएंट एक बार फिर से देश के लिए चिंता बढ़ा सकता है।

WHO प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

WHO ने देशों को किया आगाह

बता दें कि दुनियाभर करीब 23 देशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है और अब तक करीब 400 मामले इन देशों से सामने आए हैं। अकेले दक्षिण अफ्रीका में 183 लोग ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका में ही सबसे पहले ओमिक्रॉन वेरिएंट का मामला सामने आया था। विश्व में इस स्वरूप के बढ़ते खतरे को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगाह किया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घेब्रेसियस ने कहा है कि अब तक 23 देशों से ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आ गए हैं। उन्होंने आशंका जताई कि यह वैरिएंट अभी और भी देशों में फैलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story