×

पाकिस्तान में कोरोना पर हाहाकार, 'विपक्षी नेताओं को संक्रमित करवा रहे PM इमरान'

पाकिस्तान में कई विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं को कोराना हो गया है। इसके बाद पड़ोसी देश में हड़कंप मच गया है। विपक्ष का आरोप है कि प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jun 2020 6:33 PM GMT
पाकिस्तान में कोरोना पर हाहाकार, विपक्षी नेताओं को संक्रमित करवा रहे PM इमरान
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कई विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं को कोराना हो गया है। इसके बाद पड़ोसी देश में हड़कंप मच गया है। विपक्ष का आरोप है कि प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

नवाज शरीफ के भाई और पीएमएल-एन के मुखिया शहबाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर पीएम इमरान खान पर हमला बोला है। दोनों नेताओं ने कहा है कि अगर उन्हें कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे।

दोनों नेताओं का दावा है कि उन्हें जबरदस्ती राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के सामने पेश होने को मजबूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसी दौरान वे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। शहबाज शरीफ और यूसुफ रजा गिलानी का यहां तक कहना है कि सरकार को पहले से पता था कि एनएबी के कई अधिकारी कोरोनासंक्रमित हैं इसके बावजूद उन्हें पेश होने के लिए मजबूर किया गया।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी हुआ भयानक विस्फोट, कई लोगों की मौत, मच गई भगदड़

शहबाज शरीफ ने पहले ही कहा था कि मीडिया में यह जाहिर है कि एनएबी के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित हैं। कृपया यह ध्यान दें कि मैं कैंसर से पीड़ित रह चुका हूं और 69 साल का हूं। मुझे यह सलाह दी गई है कि अपने शरीर की कमजोर प्रतिरोधक क्षमता को ध्यान में रखूं और कम से कम ही बाहर जाऊं। लेकिन मुझे जबरदस्ती एनएबी के सामने पेश होने के लिए मजबूर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...भारत ने बताई नेपाल के दावों की हकीकत, विवादित नक्शे पर कही ये बात

कई नेता कोरोना संक्रमित

पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और शहबाज शरीफ के अलावा पाकिस्तान कई राजनेता कोरोना हो चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और इमरान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद अहमद भी शामिल हैं। एक प्रांतीय मंत्री समेत कम से कम चार सांसदों की जान कोरोना वायरस ने ले ली है।

यह भी पढ़ें...कम्युनिटी ट्रांसमिशन: विशेषज्ञ आईसीएमआर से सहमत नहीं, सरकार को दी ये सलाह

पाकिस्तान में 1,35,702 लोग कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1,35,702 हो गए हैं। 2,593 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया है कि 8,39,019 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच की चुकी है। पाकिस्तान में 50,056 लोग संक्रमण से ठीक हो गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story