आतंकी हमले के दुख से उबर भी नहीं पाए थे लोग, इस देश में लगा 700 KM लंबा जाम

फ़्रांस के अंदर कोरोना के नये मामले लगभग 50,000 हो गये हैं। जिसे देखते हुए फ्रांस के सभी 67 मिलियन लोगों को हर समय घर पर रहने का ऑर्डर जारी किया गया है। इस दौरान कोई भी आने-जाने वाला किसी के घर नहीं जा सकता है।

France

आतंकी हमले के दुख से उबर भी नहीं पाए थे लोग, इस देश में लगा 700 KM लंबा जाम

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर फ्रांस से आ रही है। यहां पर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने दूसरे लॉकडाउन की घोषणा कर दी। जिसके बाद से शहर के अंदर भारी उथल-पुथल मच गई।

लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर उतर आई। कोई जल्द से जल्द अपने स्थायी ठिकाने पर पहुंचना चाहता था तो कोई अपने लिए खाने पीने और अन्य जरूरी सामानों की खरीदारी करने के लिए सड़क पर निकल पड़ा था।हर तरफ अफरा तफरी दिखाई दे रही थी।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में 700 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जान देखने को मिला। लोग अपना सामान लेकर अपने परिवार-दोस्तों के पास जा रहे थे। आस-पास के इलाकों को जोड़कर देखते हैं।

CORONA
कोरोना वायरस टेस्ट(फोटो:सोशल मीडिया)

 

ये भी पढ़ें…राष्ट्रपति शी जिनपिंग का बड़ा प्लान: अब आया सबके सामने, चीन में हलचल हुई तेज

लोगों को अब एक महीने तक अपने घर के अंदर ही रहना होगा

कहा जा रहा है इस लंबे जाम का कारण लगने वाला नया लॉकडाउन है। जिसकी वजह से लोगों एक महीने तक अपने घर के अंदर अब रहना होगा। जैसे ही लोगों को लॉकडाउन के बारें में पता चला।

लोग अपनी गाड़ियां लेकर सड़कों की तरफ निकल पड़े। जिस कारण जाम की स्थिति पैदा हो गई। जाम लगने का दूसरा बड़ा कारण इस वीकेंड में हॉलीडे भी था। इसलिए लोगों ने जाने में ज्यादा तेजी दिखाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्रांस की चिंता इस बात को लेकर ज्यादा है कि बढ़ता संक्रमण देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर बुरा असर डालेगा । यही वजह थी कि फ़्रांस के अधिकारियों ने शुक्रवार से चार सप्ताह के लॉकडाउन का आर्डर जारी कर दिया।

लॉकडाउन का एलान होते ही जो सबसे ज्यादा व्यस्त जगहें थीं। वो किराना स्टोर और बाजार थे क्योंकि लोगों ने भोजन और अन्य आवश्यकताओं का स्टॉक किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस के सभी 67 मिलियन लोगों को हर समय घर पर रहने का ऑर्डर जारी किया गया है। इस दौरान कोई भी आने-जाने वाला किसी के घर नहीं जा सकता है।

ये भी पढ़ें…सरकारी कर्मचारियों को तोहफा: हुआ ये बड़ा ऐलान, मिलेगा सभी को बंपर फायदा

corona
कोरोना वायरस टेस्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

अस्पताल और काम की जगहों पर जाने की अनुमति

राहत की बात ये है कि घर के 1 किलोमीटर के भीतर एक दिन के व्यायाम के लिए एक घंटे के लिए बाहर जाने की परमिशन दी जा सकती है।

इसके अलावा अस्पताल, काम की जगहों और जरूरी सामान खरीदने के लिए बाहर जाया जा सकता है। रेस्तरां और कैफ़े बंद कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि घरों में जाना, दोस्तों के पास जाना और निर्धारित कारणों के अलावा किसी भी चीज के लिए घूमना अब बिल्कुल भी पॉसिबल नहीं होगा।

बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने देश भर में संक्रमणों के बढ़ते केस को देखते हुए एक अंतिम उपाय के रूप में लॉकडाउन को लागू करने का फैसला किया है। जहां नए दैनिक मामले वर्तमान में लगभग 50,000 हैं।

ये भी पढ़ें…योगी सरकार का बड़ा फैसला, मोबाइन वैन में मिलेगा सस्ता आलू एवं प्याज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App