×

Coronavirus: सिंगापुर की रणनीति बदली, अब कोरोना को मामूली बीमारी माना जायेगा

Coronavirus: सिंगापुर सरकार (Singapore government) ने कहा है कि अब कोरोना को फ्लू जैसा मौसमी संक्रामक रोग माना जायेगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Ashiki
Published on: 26 Jun 2021 12:27 PM GMT
Singapore
X

कांसेप्ट इमेज (फोटो-सोशल मीडिया)

Coronavirus: सिंगापुर ने कोरोना महामारी से बेहतरीन ढंग से निपटा है और यहां संक्रमण को काफी हद तक कंट्रोल करके रखा गया। अब सिंगापुर ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की सच्चाई से समझौता कर लिया है कि ये वायरस कहीं जाने वाला नहीं है सो अब जिंदगी को इसी के अनुरूप ढालना होगा।

सिंगापुर (Singapore) सरकार ने कोरोना से निपटने की रणनीति पूरी तरह बदल देने का ऐलान किया है। सरकार में शामिल मंत्रियों ने कहा है कि अब समय आ गया है कि सामान्य जीवन की नई परिभाषा को समझ कर अपना लिया जाए। सिंगापुर सरकार ने कहा है कि अब कोरोना को फ्लू जैसा मौसमी संक्रामक रोग माना जायेगा।


- अब जीरो ट्रांसमिशन का कोई लक्ष्य नहीं रखा जाएगा।

- यात्रियों के लिए क्वारंटाइन करने की कोई जरूरत नहीं होगी।

- संक्रमित व्यक्ति के करीबी संपर्कों को आइसोलेट करने की जरूरत नहीं होगी।

- अब रोजाना संक्रमितों की संख्या की घोषणा भी नहीं की जाएगी।

- फिर भी एहतियात बरते जाएंगे। लोगों को बाजार या काम पर जाने के लिए नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी।

सिंगापुर के व्यापार मंत्री गान किम योंग, वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग और स्वास्थ्य मंत्री योंग ये कुंग ने कहा है कि कोरोना कभी भी जाने वाला नहीं है लेकिन अच्छी बात ये है कि वायरस की हमारे बीच मौजूदगी के बावजूद नॉर्मल तरीके से जीना सम्भव है। न्यू नॉर्मल को अब अपनाने का समय आ गया है।


57 लाख की आबादी वाले सिंगापुर में पिछले साल अप्रैल में अधिकतम प्रतिदिन 600 केस आये थे। इसके बाद अगस्त में फिर प्रकोप उभरा था लेकिन उसके बाद से कोई लहर नहीं आई। कोरोना को सफलतापूर्वक कंट्रोल कर लेने के बावजूद रोजाना 20 से 30 केस मिलते ही रहे। जीरो संक्रमण की स्थिति कभी नहीं आई।

Ashiki

Ashiki

Next Story